कर्मचारियों-शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा विशेष आकस्मिक अवकाश का लाभ, बंद रहेंगे कार्यालय

Pooja Khodani
Published on -
Government employees

Employee Holiday 2023: कर्मचारियों-छात्रों के लिए जरूरी खबर है। उत्तर प्रदेश विधान परिषद के लिए गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 30 जनवरी को मतदान होना है,ऐसे में मतदान दिवस 30 जनवरी को विशेष आकस्मिक अवकाश रहेगा। यह आदेश राज्य सरकार के सभी विभागों पर लागू होगा। इसी दिन प्रदेश में एमएलसी चुनाव के लिए मतदान आयोजित है।खास बात ये है कि आज 29 जनवरी को रविवार है, ऐसे में आज भी अवकाश रहेगा, ऐसे में कर्मचारियों को दो अवकाशों का लाभ मिल जाएगा।

दरअसल , उत्तर प्रदेश विधान परिषद के गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचन में मतदान करने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य के सभी कर्मचारी जो विश्वविद्यालय स्नातक हैं और स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों से होने वाले राज्य विधान परिषद के निर्वाचनों के लिए बोनाफाइड मतदाता है, उन्हें मताधिकार के प्रयोग के लिए 30 जनवरी को विशेष आकस्मिक अवकाश अनुमन्य किया जाएगा। उस दिन राज्य के 39 सम्बंधित जिलों में इस चुनाव में मतदान करने वाले स्नातकों व शिक्षकों को विशेष आकस्मिक अवकाश दिया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)