कर्मचारियों-शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, सेवानिवृत्ति आयु में 3 वर्ष की वृद्धि संभव, 62 से बढ़कर होंगे 65 वर्ष, 13 मार्च को होगी बैठक, मिलेगा लाभ

Employees

Employees Retirement Age Hike : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल उन्हें बड़ा तोहफा मिलेगा उनके सेवानिवृत्ति आयु में 3 वर्ष की वृद्धि की संभावना जताई जा रही है। माना जा रहा है कि उनकी सेवानिवृत्ति आयु को 62 से बढ़ाकर 65 किया जाएगा। इसके लिए सरकार इस मुद्दे पर विचार करने जा रही है। 13 मार्च को विभागीय समीक्षा बैठक बुलाई गई है। जिसमें सेवानिवृत्ति आयु में वृद्धि एक बड़ा मुद्दा होगी। इसका लाभ हजारों कर्मचारियों को मिलना है। इससे पहले कई राज्यों में कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु में वृद्धि की गई है। वहीं केंद्र सरकार के कर्मचारियों द्वारा भी सेवानिवृत्ति आयु को बढ़ाए जाने की मांग की जा रही है।

62 वर्ष से बढ़ाकर 65 वर्ष किए जाने की संभावना

उत्तर प्रदेश में राज्य विश्वविद्यालय और सहायता प्राप्त महाविद्यालय में कार्यरत शिक्षक और प्रोफ़ेसर की सेवानिवृत्ति आयु को बढ़ाया जा सकते हैं। फिलहाल उनकी सेवानिवृत्ति आयु 62 वर्ष से बढ़ाकर 65 वर्ष किए जाने की संभावना बढ़ गई है। योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा इस मुद्दे पर विचार किया जाता है। शिक्षा विभाग द्वारा  बुलाई गई बैठक में 13 मार्च को उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय द्वारा विभागीय समीक्षा बैठक में यह मुद्दा होगी। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के हजारों सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय में प्रवक्ता भर्ती से इंटरव्यू की व्यवस्था खत्म करने पर भी विचार किया जा सकता है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi