कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा नए वेतन आयोग का लाभ, मंत्री की बड़ी घोषणा, सैलरी में होगी वृद्धि, इस महीने से मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Published on -

Employees New Pay Commission : कर्मचारियों-शिक्षकों के लिए बड़ी खबर है। उन्हें नए वेतन आयोग का लाभ दिया जाएगा। इसकी घोषणा मंत्री द्वारा की गई है। वहीं इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। कर्मचारी शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिश के मुताबिक वेतन का लाभ दिया जाएगा। इससे पहले सरकार ने सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट के अनुसार वेतन को प्रभावी बनाने के लिए आवश्यक आदेश भी जारी किया था।

शिक्षा मंत्री की बड़ी घोषणा

मामले में पांडिचेरी के शिक्षा मंत्री ए नाम्मशिव्याम ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश पांडिचेरी के सहायता प्राप्त स्कूलों के शिक्षकों को भी अब सातवें वेतन आयोग की सिफारिश के मुताबिक वेतन का लाभ दिया जाएगा। केंद्र शासित प्रदेश होने के नाते क्षेत्रीय प्रशासन में कर्मचारियों के लिए केंद्रीय सरकार में प्रसिद्ध प्रणाली के समान वेतन और भत्ते के नियम का पालन किया जाता है

इनका बढ़ेगा वेतन

ऐसे में शिक्षकों की मांग के बाद अब केंद्रीय वेतन आयोग की सिफारिश के अनुसार ही उन्हें वेतन प्राप्त होंगे। केंद्र शासित प्रदेश के सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में काम करने वाले शिक्षकों के वेतन वृद्धि होने के साथ ही अब उनके वेतन बढ़कर 40000 रूपए तक हो सकते हैं। वहीं उन्हें इसका लाभ दिया जाएगा।

इनफ्लुएंजा वायरस पर अपडेट

इससे पहले सहायता प्राप्त स्कूलों के शिक्षकों के एक प्रतिनिधि मंडल द्वारा गृह मंत्री से मुलाकात की गई। इसी बीच केंद्र शासित प्रदेश में इनफ्लुएंजा वायरस के प्रचार के बारे में बात करते हुए मंत्री ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। सरकारी अस्पताल और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक केंद्र में इन्फ्लूएंजा की शिकायत के साथ आने वाले लोगों के इलाज के लिए अलग-अलग संचालित कर रहे हैं। जल्द इस मामले में कमी देखी जाएगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News