कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, विशेष आकस्मिक अवकाश के आदेश जारी, बंद रहेंगे कार्यालय, ऐसे मिलेगा लाभ

शिक्षक कर्मचारी सहित छात्रों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। दरअसल एक बार फिर से कर्मचारियों के लिए विशेष आकस्मिक अवकाश की घोषणा की गई है। इस संबंध में आदेश जारी किए गए हैं।

Employees Holiday News : कर्मचारी छात्रों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल एक बार फिर से उन्हें अवकाश का लाभ मिलेगा। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। 29 जिलों में शासकीय कार्यालय -स्कूलों को बंद रखा जाएगा। जिससे एक तरफ छात्रों को राहत मिलेगी। वहीं शिक्षकों को भी विशेष आकस्मिक अवकाश का लाभ दिया गया है।

दरअसल यूपी में विधान परिषद की 5 रिक्त सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए 30 जनवरी को मतदान होने हैं। ऐसे में 39 जिलों में इस चुनाव में मतदान के दौरान स्नातक और शिक्षकों को विशेष आकस्मिक अवकाश दिया गया है। जिसका उन्हें लाभ मिलेगा। वहीं शिक्षकों और स्नातकों को मिलने वाले इस अवकाश के बाद कई शासकीय स्कूल में शिक्षकों की कमी देखी जा सकती है। जिसके कारण स्कूलों को बंद रखा जाएगा

इन जिलों में मिलेगा अवकाश 

इस संबंध में मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र द्वारा आदेश जारी किए गए हैं। 3 खंड स्नातक और 2 खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के कुल 5 रिक्त सीटों के लिए प्रयागराज, कौशांबी, बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर, महोबा, जालौन, झांसी, ललितपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात और फतेहपुर में वोट डाले जाएंगे।

इसके साथ ही पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं, उन्नाव, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, सिद्धार्थ नगर, अमरोहा, बिजनौर, संभल, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, बस्ती, गोरखपुर, महाराजगंज, देवरिया, कुशीनगर, आजमगढ़, अयोध्या, मऊ, सुल्तानपुर, अमेठी और अंबेडकर नगर में भी 30 जनवरी को मतदान होने हैं ऐसी स्थिति में शासकीय स्कूलों को मतदान केंद्र बनाया गया है।

वह इस मामले में रामपुर के उप जिला निर्वाचन अधिकारी हेमसिंह द्वारा जानकारी देते बताया गया है कि बरेली- मुरादाबाद खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र पर 30 जनवरी को मतदान होना ऐसे में स्नातक और शिक्षकों को विशेष आकस्मिक अवकाश प्रदान किया गया है। जिससे छात्र और कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।