PM Kisan: नए साल में किसानों को मिलेगी गुड न्यूज, 10वीं किस्त पर नई अपडेट, खाते में आएगी इतनी राशि

PM Kisan Samman Nidhi

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 10वीं किस्त (PM Kisan Samman Nidhi Yojana 10th Installment) का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। अब 25 दिसंबर 2021 को नहीं बल्कि 1 जनवरी 2022 में किसानों को पीएम किसान योजना की 10वीं किस्त का लाभ मिलेगा।इस दिन प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) E-KYC किसानों के खाते में 2000-2000 रुपए ट्रांसफर कर सकते है।इसके लिए किसानों के पास मैसेज पहुंचने का सिलसिला शुरु हो गया है।

IAS Transfer: मध्य प्रदेश में आईएएस अधिकारियों के तबादले, यहां देखें लिस्ट

दरअसल, लंबे समय से किसानों को प्रधानमंत्री किसान योजना (PM Kisan Yojna) की 10वीं किस्त का इंतजार है। पिछले साल 25 दिसंबर 2020 के आसपास किस्त ट्रांसफर की गई थी, ऐसे में संभावना जताई जा रही थी कि इस बार 10वीं किस्त यानि 2 हजार रुपए 25 दिसंबर 2021 क्रिसमस को किसानों के खातों में ट्रांसफर (Money Transfer) किए जा सकते है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब  चर्चा है कि 1 जनवरी 2022 को किसानों के खाते में 10 किस्त ट्रांसफर की जा सकती है। केंद्र सरकार की ओर से इसके लिए सभी तैयारियां भी पूरी की जा चुकी हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)