कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, 2022 में वेतन में होगी 8 से 12% तक वृद्धि! सैलरी में आएगा बंपर उछाल

बेहतर प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों की सैलरी में ज्यादा और औसत प्रदर्शन वाले कर्मचारियों की सैलरी भी उसी हिसाब से बढ़ोतरी की जा सकती है।

cpcss

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।Salary Hike. निजी क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों (Employees Salary Hike 2022) के लिए बड़ी खुशखबरी है। इस साल 2022 में कर्मचारियों की सैलरी में 8 से 12 फीसदी तक की बढ़ोतरी की जा सकती है।इसका खुलासा माइकल पेज सैलरी रिपोर्ट-2022 (Michael Page Salary Report-2022) में किया गया है।

यह भी पढ़े.. सरकार की बड़ी घोषणा, मानदेय और बैठक भत्ते में 20 फीसद की वृद्धि,आदेश जारी, मिलेंगे 12 हजार रुपए

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Michael Page सैलरी रिपोर्ट 2022 के अनुसार, 2022 में निजी सेक्टर के कर्मचारियों के वेतन में औसतन 9 फीसदी की बढ़ोतरी की जा सकती है।हालांकि, यह इंक्रीमेंट कर्मचारियों के परफॉरमेंस के आधार पर किया जाएगा। इसका मतलब है कि बेहतर प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों की सैलरी में ज्यादा और औसत प्रदर्शन वाले कर्मचारियों की सैलरी भी उसी हिसाब से बढ़ोतरी की जा सकती है।इसमें मैन्युफैक्चरिंग और इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट सेक्टर के कर्मचारियों की सैलरी में ज्यादा इजाफा हो सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, माइकल पेज सैलरी रिपोर्ट-2022 (Michael Page Salary Report-2022) में कहा गया है कि सामान्य सैलरी हाइक 9 फीसदी रहने की संभावना है, वही यूनिकॉर्न के साथ मिलकर स्टार्टअप और नए जमाने की कंपनियां अपने कर्मचारियों की सैलरी सबसे ज्यादा यानि औसतन 12 फीसदी तक सैलरी बढ़ा सकती है।इसके अलावा बैंकिंग, फाइनेंशियल सर्विस, रियल एस्टेट, कंस्ट्रक्शन और मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर वाले कर्मचारियों की भी सैलरी में इजाफा किया जा सकता है।

यह भी पढे.. सीएम शिवराज की छात्रों-किसानों के लिए की बड़ी घोषणाएं, लाखों को मिलेगा लाभ, इन जिलों को 423 करोड रुपए की सौगात

बता दे कि माइकल पेज वेतन रिपोर्ट 2022 मालिकाना डेटा और नेटवर्क से प्राप्त जानकारी और तथ्यों पर आधारित है। इस रिपोर्ट में 2021 में किये गये नौकरी के विज्ञापन और प्लेसमेंट को स्‍थान दिया गया हैं, जिसमें 2022 के लिए वेतन अनुमान शामिल हैं।इसमें कहा गया है कि अब कंपनियां अब छोटे-तिमाही या अर्ध-वार्षिक-मूल्यांकन चक्र, पदोन्नति, परिवर्तनीय भुगतान, स्टॉक प्रोत्साहन, प्रतिधारण बोनस और मध्यावधि वेतन वृद्धि सहित विभिन्न प्रस्तावों के साथ बेहतर प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को आगे भी कंपनी में बनाए रखने की योजना में है।