कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए अच्छी खबर, NPS शेयर कटौती बंद, मिलेगा बढ़ा हुआ वेतन, OPS पर नई अपडेट, आज मिलेगी SOP को कैबिनेट की मंजूरी!

OLD PENSION SCHEME : हिमाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों पेंशनरों के लिए खुशखबरी है। राज्य में 1 अप्रैल 2023 से पुरानी पेंशन योजना लागू हो गई है और आज बुधवार को एसओपी जारी होने पर अंतिम फैसला हो सकता है। इसका लाभ प्रदेश के 1.36 लाख कर्मचारियो-पेंशनरों को मिलेगा ।माना जा रहा है कि नगर निगम चुनाव के बाद पुरानी पेंशन बहाली का लेकर अंतिम अधिसूचना जारी हो जाएगी।

दरअसल, आज बुधवार को सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक बुलाई गई है। संभावना जताई जा रही है कि इस बैठक में पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) बहाली को लेकर जारी होने वाली एसओपी को मंजूरी मिल सकती है।वही शिक्षकों के पदों को भरने के लिए नीति बनाने पर भी चर्चा हो सकती है।इसके अलावा विभिन्न विभागों में रिक्तियों को भरने , वाटर सेस सहित कई अन्य एजेंडों पर भी बैठक में मंजूरी दी सकती है। कई बजट घोषणाओं को भी कैबिनेट बैठक में मंजूरी दी जा सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)