कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, राज्य सरकार का बड़ा फैसला, वेतन वृद्धि समेत मिलेंगे कई लाभ, अधिसूचना जारी, ये होंगे पात्र, ये रहेंगे नियम

salary hike

Government Employees salary : सिक्किम के सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। राज्य सरकार ने वेतन को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है, इसके तहत अब जिन सरकारी कर्मचरियों के दो या तीन बच्चे होंगे उन्हें अग्रिम एवं अतिरिक्त वेतन वृद्धि का लाभ मिलेगा। यह 1 जनवरी 2023 से लागू होगी, इस संबंध में कार्मिक विभाग के सचिव रिनजिंग चेवांग भूटिया ने एक अधिसूचना जारी कर दी है।

इन कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

दरअसल, सिक्किम में जातीय समुदायों की आबादी को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने यह फैसला किया है। राज्य सरकार ने इस साल एक जनवरी से प्रभावी योजना के तहत दो या तीन बच्चों वाले अपने कर्मचारियों को अग्रिम एवं अतिरिक्त वेतन वृद्धि देने का फैसला किया है। कार्मिक विभाग के सचिव रिनजिंग चेवांग भूटिया द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, सिक्किम का प्रमाण पत्र या पहचान प्रमाण पत्र रखने वाले सरकारी कर्मचारियों के अगर दो बच्चे होते हैं, तो उनके वेतन में वृद्धि होगी।वही जिनके तीन बच्चे होंगे उनके वेतन में अतिरिक्त वृद्धि की जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)