सरकारी कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण खबर, OPS-NPS पर ताजा अपडेट, समय सीमा बढ़ी, अब 8 मई तक चुनना होगा विकल्प, आदेश जारी

government employees pensioners

Chhattisgarh OPS vs NPS 2023 : छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों अधिकारियों के लिए अच्छी खबर है। राज्य सरकार ने कर्मचारियों-अधिकारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) और नवीन अंशदायी पेंशन योजना (NPS) में से किसी एक विकल्प के चुनाव को लेकर अंतिम मौका दिया है। इसके तहत छत्तीसगढ़ सरकार ने 8 मई तक की समय सीमा बढ़ा दी है।

राज्य शासन द्वारा शासकीय सेवकों के लिए पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) अथवा नई पेंशन योजना (एनपीएस) के चयन का विकल्प प्रस्तुत करने के लिए अब 8 मई 2023 तक समय-सीमा निर्धारित की गई है। पहले इसकी अवधी 5 मार्च तक निर्धारित की गई थी।प्रदेश के सभी कार्यालय प्रमुखों को शासन के निर्देशानुसार अधीनस्थ कर्मचारियों से विकल्प लेने के निर्देश दिए है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)