पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर, जल्द बढ़ सकती है पेंशन की राशि, जानें कैसे?

2000 Rupee Note Exchange,

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश के पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर है, जल्द पेंशन (Pension) की रकम में इजाफा हो सकता है।खबर है कि 31 प्रतिशत महंगाई भत्ते और राहत के बाद केंद्र सरकार (Modi Government) अब EPFO के खाताधारकों को खुशखबरी देने की तैयारी कर रही है। 6.47 करोड़ खाताधारकों के पीएफ खातों में 8.50 फीसदी ब्याज जमा करने के बाद EPFO पीएफ खाताधारकों की न्यूनतम पेंशन में बढोतरी कर सकती है। इस संबंध में ईपीएफओ के सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टी की जल्द बैठक हो सकती है। अगर ऐसे हुआ तो पेंशन में ना सिर्फ अच्छी बढ़ोतरी होगी बल्कि आगामी साल से पहले पेंशनरों के लिए बड़ी राहत साबित भी होगी।

MP News: लापरवाही पर 2 निलंबित, 4 कर्मचारियों को नोटिस, 2 परिवहनकर्मी भी नपे

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो केंद्र की मोदी सरकार एम्‍प्‍लॉई प्रॉविडेंट फंड ऑर्गेनाइजेशन (EPFO) के पीएफ खाताधारकों की न्यूनतम पेंशन की राशि 3000 तक बढ़ा सकती है। केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने न्यूनतम पेंशन (Minimum Pension) को बढ़ाकर 6,000 रुपये करने की मांग की है, ऐसे में माना जा रहा है कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टी (CBT Meeting ) 3,000 रुपये तक बढ़ा सकती है और जल्द ही इस मांग को पूरा किया जा सकता है। फिलहाल इस पर विचार चल रहा है। वैसे इस संबंध में 16 नवंबर 2021 को बैठक होनी थी, जिसे फिलहाल स्थगित कर दिया गया है।माना जा रहा है कि जल्द ही बैठक की तारीख का ऐलान किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)