कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, अब मिलेगी ये खास सुविधा, ये रहेंगे नियम, इन्हें मिलेगा लाभ

government employees

Railway Employees News: रेलवे कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर है। रेलवे ने कर्मचारियों के हित में बड़ा फैसला किया है, इसके तहत अब कैंसर, लकवा जैसी लंबी बीमारी से जूझ रहे कर्मचारी अब अपने आश्रितों को अपनी नौकरी दे सकते हैं। यह व्यवस्था देश के सभी जोन के लिए प्रभावी की गई है। इस योजना का लाभ उठाने के लिए कर्मचारियों को कुछ नियमों का पालन करना होगा।

दैनिक जागरण की खबर के अनुसार, जो रेलवे कर्मचारी लंबी बीमारी से ग्रसित हैं जैसे हाई शुगर, प्रेशर, कैंसर, लकवाग्रस्त और नियमित रूप से सप्ताह में तीन-चार दिन डायलिसिस कराते हैं, लंबे समय से छुट्टी पर अनियमित चल रहे है। वे अब अपने बेटे-बेटी या फिर किसी आश्रित को अपनी नौकरी दे सकते हैं, बशर्ते उनका सेवाकाल 5 वर्ष से अधिक बाकी हो। रेलवे बोर्ड द्वारा पूर्व की 21 साल की सेवा अवधि की बाध्यता को भी हटा दिया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)