Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

School News: छात्रों के लिए गुड न्यूज, शीतकालीन अवकाश की घोषणा, आदेश जारी, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

school holiday 2023

schools winter vacation 2022: दिल्ली के स्कूली छात्रों के लिए खुशखबरी है। स्कूल शिक्षा विभाग, दिल्ली ने शीतकालीन छुट्टियों का ऐलान कर दिया है। राज्य के सभी स्कूलों में 1 जनवरी से 15 जनवरी 2023 तक शीतकालीन अवकाश रहेगा। इसके साथ ही रेमेडियल क्लास के लिए भी निर्देश दिए गए है। इस संबंध में शिक्षा निदेशालय की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है।

इसमें कहा गया है कि दिल्ली के सभी सरकारी स्कूल 1 जनवरी से 15 जनवरी 2023 तक विंटर वेकेशन के तहत बंद रहेंगे। वहीं 9 से 12वीं कक्षा के लिए 2 जनवरी से 14 जनवरी तक रेमेडियल क्लास लगेंगी। इन कक्षाओं का मकसद सिलेबस का रिवीजन और स्टूडेंट्स की लर्निंग स्किल को बढ़ाना है, रेमेडियल क्लास के दौरान स्टूडेंट्स को सब्जेक्ट के बेसिक कॉन्सेप्ट को समझाया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)