Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

School News: छात्रों के लिए खुशखबरी, मिलेगा शीतकालीन अवकाश का लाभ, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल

school holiday 2023

Schools Winter Vacation 2022: देशभर में बढ़ती ठंड के प्रकोप के चलते नए साल से पहले सभी राज्यों में शीतकालीन अवकाशों की घोषणा की जा रही है। एमपी-सीजी, दिल्ली-बिहार और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के बाद अब हरियाणा में भी स्कूली छात्रों के लिए नए साल से विंटर वेकेशन का ऐलान कर दिया गया है। विंटर वेकेशन के साथ ही छात्रों की पढ़ाई डिस्टर्ब ना हो इसके लिए इन स्कूलों में 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंटस के लिए रेमेडियल क्लासेस आयोजित होंगी।

दरअसल, हरियाणा सरकार ने सभी स्कूलों में 01 जनवरी से सर्दियों की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने खुद स्कूलों के विंटर वेकेशन की घोषणा की है, इसके तहत प्रदेश के सभी स्कूल 01 जनवरी से 15 जनवरी 2023 तक बंद रहेंगे। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग, हरियाणा ने आदेश जारी कर दिया है। 9वीं से 12वीं के छात्रों की  दस से दो बजे तक कक्षाएं लगेंगी, जिनमें अंग्रेजी, गणित व विज्ञान विषय की प्राथमिकता आधार पर तैयारी कराई जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)