शिक्षकों के लिए खुशखबरी, जल्द मिलेगा पदोन्नति का लाभ, 3 दिन के अंदर मांगी ये जानकारी

इसके लिए शिक्षा निदेशालय ने फिर सभी जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, एससीईआरटी गुरुग्राम व निदेशक विद्यालय शिक्षा विभाग, यूटी चंडीगढ़ को पत्र लिखा है और जल्द पदोन्नति मामले भेजने के निर्देश दिए हैं।

teacher Promotion

पानीपत, डेस्क रिपोर्ट।हरियाणा के सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के लिए खुशखबरी है। टीजीटी हिंदी या हिंदी अध्यापक से पीजीटी हिंदी के पद पर पदोन्नति की राह देख रहे शिक्षकों को जल्द बड़ा तोहफा मिलने वाला है।हरियाणा स्‍कूल शिक्षा निदेशालय ने उक्त शिक्षकों को पदोन्नति का लाभ देने के लिए दोबारा पत्र जारी कर जानकारी मांगी है।वही स्पष्ट किया है कि मामले में देरी करने पर अधिकारी स्वयं जिम्मेदारी होंगे।

यह भी पढे.. CG Weather: मौसम में फिर बदलाव, छाए बादल, कई जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने के आसार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लंबे इंतजार के बाद हरियाणा स्‍कूल शिक्षा निदेशालय ने इन शिक्षकों को पदोन्नति देने का फैसला लिया है। इसके लिए शिक्षा निदेशालय ने फिर सभी जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, एससीईआरटी गुरुग्राम व निदेशक विद्यालय शिक्षा विभाग, यूटी चंडीगढ़ को पत्र लिखा है और जल्द पदोन्नति मामले भेजने के निर्देश दिए हैं।

हैरानी की बात ये है कि यह दूसरा मौका है जब शिक्षा निदेशालय ने जिला स्तर के विभागीय अधिकारी को पत्र लिखा है। इससे पहले 30 नवंबर 2021 की वरिष्ठता सूची अनुसार हिंदी विषय के पदोन्नति मामले भेजने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन मई 2022 तक कोई जानकारी नहीं भेजी गई, ऐसे में निदेशालय ने दोबारा से पत्र लिखा है और जानकारी मांगी है।वही कहा है कि जो कर्मचारी सेवानिवृत हो चुके है या जो पदोन्नति नहीं लेना चाहते हैं। उनके द्वारा दिए गए लिखित प्रमाण पत्र या शपथ पत्र या अंडरटेकिंग की प्रति अपनी स्पष्ट टिप्पणी सहित जल्द भेजी जाए, ताकि मामले में आगामी कार्रवाई की जा सके। मामले में किसी भी प्रकार की देरी के लिए अधिकारी स्वयं जिम्मेदार होंगे।

यह भी पढे.. कर्मचारियों को मिलेगी एक और गुड न्यूज! जल्द पेंशन राशि हो सकती है डबल, जानें EPS पर ताजा अपडेट

शिक्षा निदेशालय के पत्र के अनुसार, कार्यालय के पत्र क्रमांक 27 मई 2022 के तहत हिंदी विषय के पदोन्नति मामले 27 जून तक टीजीटी हिंदी या हिंदी अध्यापक (C&V) से पीजीटी हिंदी के पद पर पदोन्नति के लिए नई वरिष्ठता सूची के क्रमांक 2363 तक कर्मचारियों के पदोन्नति मामले नवीनतम वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट, जांच शिकायत या कोर्ट केस लंबित न होने बारे प्रमाण पत्र व शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र (बीएड व एमए हिंदी) सलंग्न प्रफोर्मा में भरकर निदेशालय को भेजना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।