कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा प्रमोशन का लाभ, निदेशालय ने दिए निर्देश, 20 दिनों में पूरी करनी होगी प्रक्रिया

Employees

Employees, Employees Promotion : कर्मचारियों के लिए अच्छी ख़बर है। उन्हें प्रमोशन का लाभ मिलेगा। इसकी प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। वहीं कर्मचारियों से विस्तृत ब्यौरे की मांग की गई है।

प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू

उच्च शिक्षा विभाग के क्लर्क और जूनियर असिस्टेंट पद पर कार्य कर रहे कर्मचारियों के प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। हिमाचल प्रदेश
सरकार द्वारा दिए गए निर्देश के मुताबिक निदेशालय ने सभी जिला उप निदेशकों से कर्मचारी के विस्तृत ब्यौरे की मांग की है। प्रदेश के विभिन्न जिले के कलर को जूनियर असिस्टेंट को प्रमोशन का लाभ दिया जाएगा।

7 वर्षों की सेवा पूरी करने वाले कर्मचारियों को प्रमोशन का लाभ

उच्च शिक्षा विभाग ने गत 30 दिसंबर 2023 को 7 वर्षों की रेगुलर सेवा पूरी करने वाले कर्मचारियों को प्रमोशन का लाभ दिए जाने का फैसला किया है। इसके लिए जिन क्लर्क को जूनियर असिस्टेंट की 7 वर्ष की नियमित सेवा 31 दिसंबर को पूरी होने जा रही है। विभाग द्वारा उसकी सूची जारी कर दी गई। निदेशालय ने प्रदेश के सभी जिला उप निदेशकों को शुक्रवार को इस संबंध में पत्र जारी कर सभी 354 कर्मचारी के विस्तृत ब्यौरे प्रमाण पत्र सहित 20 दिनों में निदेशालय को भेजने के निर्देश दिए हैं।

जिला उप निदेशकों को आदेश 

जिला उप निदेशकों को आदेश दिए गए हैं कि वह स्कूल के प्रमुख को जल्द इस बारे में सूचित करें। प्रमोट होने वाले कर्मचारियों के प्रमाण पत्र जल्द से जल्द निदेशालय भेजें। निदेशालय द्वारा जारी आदेश में स्पष्ट किया गया कि स्कूल के प्रमुख की जिम्मेदारी होगी कि वह कर्मचारियों के साथ वर्षों का रिकॉर्ड और सर्विस बुक चेक करें।

261 सीनियर असिस्टेंट को प्रमोट कर उन्हें सुपरिटेंडेंट बनाया जाएगा

बता दें कि प्रक्रिया के तहत निदेशालय द्वारा प्रदेश के विभिन्न स्कूल में सेवा दे रहे 261 सीनियर असिस्टेंट को प्रमोट कर उन्हें सुपरिटेंडेंट बनाया जाएगा। इसके लिए विभाग ने कर्मचारियों की सूची जारी कर दी है। वही स्कूल के प्रमुख से जल्द से जल्द इन के प्रमाण पत्र और सर्विस बुक सहित रिकॉर्ड की मांग की गई है। 20 दिन में इस प्रक्रिया को पूरा करना अनिवार्य होगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News