कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, सरकार ने जारी किए 773 करोड़ रुपये, समय पर होगा पेंशन और वेतन का भुगतान, मिलेगा लाभ

salary hike

MCD Employees Salary and Pension : दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली सरकार ने एमसीडी के लिए 773 करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी कर दी है।इससे कर्मचारियों और पेंशनरों को समय पर वेतन और पेंशन मिल जाएगी और उन्हें कोई धरना या प्रदर्शन भी नहीं करना पड़ेगा। इससे पहले एमसीडी कर्मचारियों को महीनों तक अपने सैलरी और पेंशन के लिए इंतजार करना पड़ता था।

समय पर मिलेगा मार्च-अप्रैल का वेतन

दरअसल, दिल्ली नगर निगम में कार्यरत कर्मचारियों को अब समय पर वेतन और पेंशन मिल जाएगी। इससे दिल्ली सरकार द्वारा राशि जारी करने के बाद एमसीडी के कर्मचारियों को समय पर वेतन व पेंशन देना आसान होगा। इससे कर्मचारियों को मार्च और अप्रैल महीने का वेतन समय पर मिल पाएगा।वही जनहित के कार्यों में भी गति मिलेगी। वही एमसीडी कर्मचारी समय पर सैलरी मिलने पर अपने खर्चों और जिम्मेदारियों को आसानी से निभा सकेंगे।

कर्मचारियों का समय पर होगा वेतन भुगतान

शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि केजरीवाल सरकार के इस निर्णय से एमसीडी में कार्यरत सफाई कर्मचारियों, पैरा-मेडिकल स्टाफ, डॉक्टरों आदि को समय पर वेतन का भुगतान होगा।सीएम अरविंद केजरीवाल ने वादा किया था कि एमसीडी में पैसे की कमी नहीं होने देंगे। इसके साथ ही एमसीडी के सभी कर्मचारियों को वेतन समय पर मिलेगा और दिल्ली की साफ सफाई का ध्यान अच्छे से रखा जाएगा। इससे पहले दिल्ली के अस्पताल व अन्य प्रोजेक्ट का स्वयं निरीक्षण करने वाले सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली में चल रहे विकास कार्य को समय पर पूरा करने का दिशा निर्देश दिया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News