कर्मचारियों-शिक्षकों को मिलेगी गुड न्यूज! रिटायरमेंट एज में 3 वर्ष की वृद्धि संभव, 62 से बढ़कर हो सकती है 65 साल, अगले हफ्ते बड़ी बैठक

Pooja Khodani
Updated on -
employees news

UP Teachers Retirement Age : उत्तर प्रदेश के कॉलेज और यूनिवर्सिटी के शिक्षकों को जल्द बड़ा तोहफा मिल सकता है।यूपी की योगी सरकार द्वारा आने वाले दिनों में शिक्षकों की रिटायरमेंट की उम्र में वृद्धि की जा सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में शिक्षकों की रिटायरमेंट उम्र 3 साल और बढ़ाई जा सकती है। इसे 62 से बढ़ाकर 65 साल किया जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी के उच्च शिक्षा विभाग के विशेष सचिव गिरिजेश कुमार त्यागी ने हाल ही में एक बैठक का एजेंडा जारी किया है, जिसमें यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव कराए जाने के साथ रिटायरमेंट एज बढ़ाने पर विचार करने समेत कई अहम मुद्दे शामिल हैं। इस संबंध में राज्य सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद उपाध्याय ने 13 मार्च को एक बड़ी बैठक भी बुलाई है।वही कर्मचारी भी लंबे समय से सेवानिवृत्ति की उम्र बढ़ाने को लेकर मांग कर रहे है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)