कर्मचारियों-शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा तबादले-पदोन्नति का लाभ, सरकार ने दी मंजूरी, वेतन में होगी वृद्धि

मुख्यमंत्री की बैठक में कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की गई है। दरअसल उन्हें प्रमोशन और तबादले का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए मंजूरी प्रदान कर दी गई है। वहीं उनके वेतन में वृद्धि देखी जाएगी।

Employees Promotion-Tranfer 2023 : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल कर्मचारियों के प्रमोशन और तबादले को सरकार द्वारा मंजूरी दे दी गई है। वित्त मंत्री सहित अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद सरकार के फैसले की घोषणा करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा कर्मचारियों को शुभकामनाएं देते हुए पदोन्नति और तबादले को मंजूरी दी गई है।

तबादले और पदोन्नति को मंजूरी

तेलंगना सरकार द्वारा रविवार को स्थानीय और सरकारी निकाय के स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों के तबादले और पदोन्नति को मंजूरी दी गई है। इस मामले में वित्त मंत्री हरीश रावत- स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ ही बैठक की गई थी। जिसमें सरकार द्वारा बड़ी घोषणा की गई। सरकार की घोषणा की जानकारी देते हुए शिक्षा मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी ने कहा कि सीएम के चंद्रशेखर राव द्वारा शिक्षकों के तबादले और पदोन्नति को मंजूरी दी गई है। स्थानीय निकाय शिक्षकों के तबादले जल्द किए जाएंगे।

जल्द जारी किया जाएगा विज्ञापन

शिक्षा मंत्री के मुताबिक इसके लिए जल्द विज्ञापन जारी किया जाएगा। शिक्षकों के तबादले और पदोन्नति के कार्यक्रम दो-तीन दिन में जारी कर दिए जाएंगे। साथ ही एचएम के 9266 पदों पर शिक्षकों को पदोन्नति के बाद उन्हें स्थानांतरित किए जाने की प्रक्रिया अपने जाएगी।

प्रक्रिया 23 अप्रैल से प्रभावी होने की संभावना

इसके साथ ही शिक्षा मंत्री का कहना है कि कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय और मॉडल स्कूल में कार्य शिक्षकों के भी तबादले किए जाएंगे। उन्हें भी तबादले का लाभ दिया जाएगा। जिससे हजारों शिक्षक लाभान्वित होंगे। पूरी प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से संचालित की जाएगी। परामर्श प्रणाली के माध्यम से इसका चयन किया जाएगा। साथ ही शिक्षक संघ से तबादले और पदोन्नति के सुचारू संचालन में सहयोग की अपील भी की जाएगी। वही प्रक्रिया 23 अप्रैल से प्रभावी होने की संभावना है ताकि बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को अधिक परेशानी का सामना ना करना पड़े।