हजारों कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, नए वेतन मैट्रिक्स समेत मिलेंगे अन्य लाभ, ये होंगे पात्र, वेतन में होगी बढ़ोत्तरी

employees news

UP Contract Employees : उत्तर प्रदेश के संविदा कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। विभिन्न राजकीय विभागों में चयन प्रक्रिया के तहत नियुक्त होने वाले संविदाकर्मियों को अब राज्य के सरकारी कर्मचारियों की तरह समान लाभ मिलेंगे। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव प्रशांत त्रिवेदी ने संशोधित वेतन मैट्रिक्स के आदेश जारी कर दिए है।

इस तरह से मिलेगा लाभ

अमर उजाला की खबर के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में वेतन समिति (2016) के तृतीय प्रतिवेदन-भाग चार द्वारा राजकीय विभागों के संविदा कर्मियों के संबंध में दी जाने वाली संस्तुतियों पर मुख्य सचिव समिति गठित की गई थी। इसकी संस्तुतियों के आधार पर भुगतान के संबंध में प्रमुख सचिव द्वारा आदेश जारी किया गया है। आदेश के मुताबिक, जिन कर्मचारियों की नियुक्ति विज्ञापन जारी कर चयन प्रक्रिया के तहत की जाएगी, उन्हें ही यह लाभ मिलेगा। वही वेतनमान में सृजित पद के विरुद्ध संविदा पर कोई नियुक्ति नहीं जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)