कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज! अगस्त में मिलेगा नया पे स्केल, एरियर का भी होगा भुगतान

वही नया पे स्केल और पुराने पे स्केल के अंतर का एरियर 1 अप्रैल 2020 से अभी तक भी अगस्त में मिलने वाली सैलरी के साथ दिया जाएगा।

employee grade pay

भिलाई, डेस्क रिपोर्ट। छत्तीसगढ़ के भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। अगले महीने अगस्त में बीएसपी कर्मचारियों को नया पे स्केल का लाभ मिलेगा। वही 39 महीनों का बकाया एरियर भी दिया जाएगा।इसके लिए अगस्त के पहले महीने में एक बैठक बुलाई गई है, जिसमें अंतिम फैसला लिया जाएगा।

यह भी पढ़े.. MP Weather: पश्चिमी विक्षोभ से बढ़ेगी नमी, 18 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, 6 संभागों में बिजली गिरने का अलर्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में दिल्ली में एनजेसीएस यूनियनों और सेल प्रबंधन के बीच हुई एनजेसीएस की बैठक में बीएसपी कर्मचारियों को लेकर बड़ा निर्णय लिया गया है। इसके तहत बैठक में एक जनवरी 2017 से लंबित वेतन समझौते का पे स्केल देने का निर्णय लिया गया है। वही नया पे स्केल और पुराने पे स्केल के अंतर का एरियर 1 अप्रैल 2020 से अभी तक भी अगस्त में मिलने वाली सैलरी के साथ दिया जाएगा।ऐसे में पूरी संभावना है कि कर्मचारियों को 39 महीने का एरियर दिया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एरियर देने के लिए अगस्त के प्रथम सप्ताह में एनजेसीएस के सब कमेटी बैठक होगी और जिसमें एरियर कब और कितने किस्तों में दिया जाएगा, इसका फैसला होगा।वही बैठक में रात्रि भत्ता और अन्य भत्तों पर भी निर्णय लिया जाएगा। ठेका श्रमिकों के वेतन को लेकर बनी सब कमेटी की बैठक भी जल्द की जाएगी। निलंबित और अन्यत्र संयंत्रों में स्थानांतरण किए गए कर्मचारियों का निर्णय भी संयंत्र के निदेशक प्रभारी करेंगे।

यह भी पढ़े.. CG Weather: 2 सिस्टम एक्टिव, 48 घंटे तक इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, बिजली गिरने का भी अलर्ट

स्टील इम्प्लाइज यूनियन इंटक के महासचिव एस के बघेल ने बताया कि इंटक यूनियन के प्रयास से ही वेतन समझौते का 39 महीने का एरियर पर सहमति बन पाई। अगस्त के प्रथम सप्ताह में सब कमेटी की बैठक में तय कर लिया जाएगा कि यह कब मिलेगा । साथ ही उन्होंने कहा कि भिलाई इस्पात संयंत्र में इंटक एवं श्रमिक मंच का गठबंधन 51 फीसद मतों से अधिक विजय हासिल करता है तो लोकल एग्रीमेंट के तहत बहुत सारी सुविधाओं को बहाल किया जाएगा।नया इंसेंटिव स्कीम 10,500 रुपये को लागू कराने के साथ ही डीआर स्कीम एवं अन्य सुविधाओं का समझौता स्थानीय स्तर पर कराएंगे।