Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

खुशखबरी: इस योजना से मिलेगी 36000 रुपये सालाना पेंशन, जानें कैसे करें अप्लाई

employees salary

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  अगर आप हर महीने 3 हजार रुपये और सालाना 36 हजार रुपये की पेंशन (Pension Scheme) पाना चाहते है तो यह खबर आपके काम की है।भारत सरकार द्वारा संचालित प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन पेंशन योजना (Pradhan Mantri Shram Yogi Maandhan Yojana-PM-SYM)का लाभ उठाकर आप 3600 हजार की पेंशन पा सकते है।इस योजना का लाभ लेने के लिए आपके पास सेविंग बैंक अकाउंट और आधार कार्ड होना जरूरी है। व्यक्ति की उम्र 18 साल से कम और 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

Sahara : सहारा में भगदड़, जोनल हेड के बाद अब रीजनल मैनेजर ने दिया इस्तीफा

दरअसल, केंद्र की मोदी सरकार की प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना (Pradhan Mantri Shram Yogi Maandhan Yojana ) एक ऐसी योजना है। इसके तहत आप रोजाना सिर्फ 2 रुपये बचाकर सालाना 36000 रुपये की पेंशन पा सकते हैं।बता दे कि केंद्र सरकार की पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi Scheme) और पीएम फसल बीमा योजनाएं भी संचालित है , जिससे देश के करोड़ों लोगों को लाभ मिल रहा है।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)