गरीबों के राशन पर सरकार की बड़ी घोषणा, सीएम बोले जब एक आर्डर पर पिज्जा आ सकता है तो राशन क्यों नहीं?

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार ( Aam Aadmi Party Government of Punjab) रोज नयी घोषणा कर रही है। मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने आज गरीबों को दिए जाने वाले राशन को लेकर एक बड़ी घोषणा की। उन्होंने घोषणा की कि अब गरीब लोगों को राशन की दुकान के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे अब सरकार उनके घर पर साफ़ राशन पहुंचाएगी। भगवंत मान की घोषणा पर ख़ुशी जताते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने आरोप लगाए कि इस योजना को दिल्ली में लागू करने से केंद्र सरकार ने रोका लेकिन अब ये रुकेगी नहीं।

पंजाब की आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) सरकार ने आज घर घर राशन योजना (Doorstep delivery of Ration Scheme) की घोषणा की है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आजादी की 75 साल बाद भी देश का गरीब लाइन में खड़ा है आज हम ये सिस्टम बदलने जा रहे हैं।  उन्होंने कहा बहुत से ऐसे लोग जो दिहाड़ी मजदूरी करते हैं उन्हें राशन लेने के लिए जाने पर अपनी दिहाड़ी छोड़नी पड़ती है लेकिन अब ऐसा नहीं होगए। अब हमारी सरकार गरीब के घर पर राशन पहुंचाएगी।

 ये भी पढ़ें – MP News: शिवराज सरकार की बड़ी योजना, 14 लाख से ज्यादा किसानों को मिलेगा लाभ

भगवंत मान की घोषणा के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सामने आये उन्होंने वीडियो सन्देश में भगवंत मान के फैसले पर ख़ुशी जताई। उन्होंने घर घर राशन योजना की तारीफ करते हुए केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि इस योजना को दिल्ली में लागू करने से केंद्र सरकार ने रोक दिया लेकिन आप उस आइडिया को नहीं रोक सकते जिसका समय आ गया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब आज एक फोन कॉल पर एक ऑर्डर पर आपके घर पर पिज्जा आ सकता है तो राशन क्यों नहीं ?

ये भी पढ़ें – The Kashmir Files को लेकर आम आदमी पार्टी ने राज्य सभा में की ये मांग