Gyanvapi Case : ज्ञानवापी मामले में कोर्ट का बड़ा फैसला, मुस्लिम पक्ष को लगा बड़ा झटका, हिंदुओं की याचिका पर होगी सुनवाई

ज्ञानवापी केस में कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई अब 2 दिसंबर को करने का फैसला लिया है।

Gyanvapi Masjid Case : वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद मामले में आज एक अहम फैसला आया है। जिसमे जिला कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की आपत्ति को खारिज करते हुए मामले को सुनवाई योग्य माना है। जबकि मुस्लिम पक्ष ने 7 नवंबर को कोर्ट में याचिका दायर करते हुए कहा था कि यह मुकदमा सुनवाई योग्य नहीं है। लेकिन कोर्ट ने साफ कर दिया है कि इस याचिका पर सुनवाई की जा सकती है। कोर्ट के इस फैसले से मुस्लिम पक्ष को बड़ा झटका लगा है।

2 दिसंबर को होगी अगली सुनवाई

बता दें कि सिविल जज (सीनियर डिविजन) फास्ट ट्रैक कोर्ट महेंद्र कुमार पांडेय की अदालत में हिन्दु पक्ष की ओर से ज्ञानवापी परिसर सौंपने सहित तीन मांगों की अर्जी दी गई थी। जिसमे याचिकाकर्ता किरन सिंह की तरफ से मुस्लिमों का प्रवेश वर्जित करने, परिसर हिंदुओं को सौंपने और शिवलिंग की नियमित पूजा पाठ करने की अनुमति मांगी गई थी। अब कोर्ट इस पूरे मामले में 2 दिसंबर को फिर से सुनवाई करेगा।

गौरतलब है कि इससे पूरे मामले में कोर्ट ने 17 नवंबर की तारीख तय की थी। क्योंकि कोर्ट में दोनों पक्षों ने अपनी बहस पूरी कर उसकी लिखित प्रति दाखिल कर दी थी। मगर कोर्ट ने कहा था कि ऑर्डर तैयार कराने में ज्यादा समय लग रहा है।

ज्ञातव्य है कि ज्ञानवापी परिसर का विवाद मुस्लिम और हिन्दू पक्ष का है। क्योंकि उसी में मुस्लिम पक्ष की मस्जिद भी है। मस्जिद के ठीक बगल में काशी विश्वनाथ मंदिर है। दावा है कि इस मस्जिद को औरंगजेब ने एक मंदिर तोड़कर बनवाया था।