हेड मास्टर ने स्कूल में रखी पैगंबर मोहम्मद पर निबंध प्रतियोगिता, लोगों ने पीट पीटकर किया बुरा हाल

कर्नाटक के एक सरकारी स्कूल में हेड मास्टर को पैगंबर मोहम्मद पर निबंध लिखवाना भारी पड़ गया।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कर्नाटक (Karnataka) के एक सरकारी स्कूल से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर कुछ लोगों ने हेड मास्टर के साथ जमकर मारपीट की है। अपने आप को दक्षिणपंथी कार्यकर्ता बताने वाले लोग अचानक स्कूल में घुसे और हेड मास्टर के साथ हाथापाई शुरू कर दी। हेडमास्टर के साथ ये इसलिए किया गया क्योंकि उन्होंने अपने स्कूल में पैगंबर मोहम्मद पर निबंध लिखने की प्रतियोगिता आयोजित की थी।

पूरा मामला कर्नाटक के नागवी गांव का है। यहां पर अब्दु मुफर बीजापुर हेड मास्टर है। उन्होंने अपने स्कूल में पैगंबर मोहम्मद पर निबंध लिखने की प्रतियोगिता आयोजित की थी और जीतने वाले स्टूडेंट को 5000 रुपए इनाम देने की घोषणा की थी। जब स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के माता-पिता तक यह बात पहुंची तो उन्हें यह ठीक नहीं लगा। पैरेंट्स का कहना था कि निबंध के नाम पर हेड मास्टर बच्चों को कन्वर्ट कराने की साजिश कर रहे है।

Must Read- KRK के ट्वीट ने फिर मचाई खलबली, बोले- RSS ज्वाइन कर रहा हूं

हेड मास्टर की इस हरकत से नाराज पेरेंट्स में से किसी एक में श्रीराम सेना को यह जानकारी दी। उसने बताया कि वह प्रतियोगिता के पीछे का मकसद जानना चाहते हैं और शायद वह बच्चों पर इस्लाम थोपने की कोशिश कर रहे हैं। मामले की जानकारी लगते ही श्री राम सेना के कार्यकर्ता स्कूल के अंदर पहुंच गए और उन्होंने वहां मौजूद बच्चों के सामने ही प्रिंसिपल से धक्का-मुक्की करना शुरू कर दी। जब यह मामला राज्य शिक्षा विभाग के पास पहुंचा तो विभाग ने जांच के आदेश दिए।

इस मामले में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी का कहना है कि श्रीराम सेना से शिकायत की कॉपी ली जाएगी और स्कूल के हेडमास्टर तथा स्टूडेंट से भी जानकारी एकत्रित की जाएगी। बता दें कि कुछ दिनों पहले कर्नाटक में स्कूल और कॉलेज में हिजाब को लेकर जबरदस्त हंगामा देखा गया था। छात्राओं ने यूनिफार्म के साथ हिजाब पहनने की अनुमति मांगी थी जिस पर अधिकारियों ने कहा था कि यह यूनिफार्म का हिस्सा नहीं है। अब एक बार फिर पैगंबर मोहम्मद का निबंध लिखवाने की घटना यहां देखी गई है।