Modi Surname Defamation Case : राहुल गांधी को बड़ा झटका, सूरत सेशन कोर्ट ने खारिज की याचिका

Avatar
Updated on -
Modi Surname Defamation Case

Modi Surname Defamation Case : मोदी सरनेम मानहानि मामले में आज सूरत के सेशन कोर्ट में सुनवाई हुई। जिसमें राहुल गांधी को बड़ा झटका लगा है। सूरत के सेशन कोर्ट ने राहुल गांधी की सजा पर स्टे की अर्जी खारिज कर दी। 2 साल की सजा बरकरार रहेगी। अब हाई कोर्ट जा सकते हैं राहुल गांधी। बता दे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा अपनी सजा के खिलाफ दायर की गई याचिका पर कोर्ट ने ये फैसला सुनाया है। अब वापस से राहुल की लोकसभा सदस्यता की वापसी की उम्मीदें टूट गई है।

क्या था Modi Surname Defamation Case मामला

आपको बता दें कि वर्ष 2019 में सूरत के सीजेएम कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ मोदी सरनेम को लेकर कर्नाटक की सभा में अपमानजनक टिप्पणी करने पर मानहानि का मामला दर्ज किया गया था। जिसके बाद पिछले महीने इस मामले में सूरत के सीजेएम कोर्ट ने राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई थी। सजा के उपरांत संवैधानिक नियमों का पालन करते हुए राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता भी निरस्त कर दी गई थी।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।