रिपोर्ट: अक्टूबर में आ सकती है तीसरी लहर, पीक पर होगा कोरोना, बच्चों को ज्यादा खतरा

mp coronavirus upadte

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। पिछले 24 घंटे में भारत (India Corona case update) में कोरोना के 25,072 नए मामले आए हैं और 389 लोगों ने दम तोड़ दिया, जिसके बाद कुल एक्टिव केसों की संख्या 3,33,924 हो गई है, हालांकि रिकवरी रेट अब बढ़कर 97.63% हो गया है।इसी बीच कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) को लेकर खतरे की घंटी बज गई है। गृह मंत्रालय (home Ministry) की रिपोर्ट में कहा गया है कि अक्टूबर में तीसरी लहर (Corona Third Wave) आ सकती है और इसका सबसे ज्यादा असर बच्चों पर पड़ सकता है।

कर्मचारियों को सितंबर में मिल सकती है गुड न्यूज, बढ़ेगा DA, इतनी हो जाएगी सैलरी

गृह मंत्रालय के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजास्टर मैनेजमेंट की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार अक्टूबर में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। गृह मंत्रालय के तहत आने वाले राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान (NIDM) ने प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को सौंपी एक रिपोर्ट में कोरोना वायरस की तीसरी लहर की पीक को लेकर चेतावनी दी है।NIDM के अंतर्गत बनाई गई एक कमेटी ने अक्टूबर में कोरोना संक्रमण पीक पर पहुंचने की चेतावनी दी है।इस रिपोर्ट में कहा गया है कि तीसरी लहर का सबसे ज्यादा असर बच्चों पर होगा, क्योंकि अबतक बच्चों को वैक्सीन नहीं लगाई।इसके लिए सभी को अभी से तैयार रहने का अलर्ट जारी किया है और अस्पतालों में तैयारी रखने की हिदायत भी दी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)