ऑनर किलिंग : UP के प्रेमी युगल की हत्या कर शव MP- Raj में फेंके, लड़की के पिता चाचा गिरफ्तार

कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने दोहरे हत्याकांड का इसका खुलासा कर दिया और पिता एवं चाचा को गिरफ्तार कर लिया।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  नाबालिग लड़की (Minor Girl) को प्रेम करने की सजा अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। ऑनर किलिंग का ये  मामला चार राज्यों में उलझा। लेकिन पुलिस ने आखिरकार इसका खुलासा कर दिया। खुलासे के बाद जो कहानी सामने आई वो दिल दहला देने वाली है। उत्तरप्रदेश के फिरोजाबाद की लड़की के पिता को बेटी का युवक से प्यार करना पसंद नहीं था लड़की युवक के साथ दिल्ली चली गई।  पिता और परिजन दिल्ली से दोनों को पकड़कर लाये फिर ग्वालियर जिले के आंतरी थाना क्षेत्र में युवक की रस्सी से गला घोटकर हत्या कर दी उसके गुप्तांग को काट दिया, फिर लड़की को धौलपुर जिले में रस्सी से गला घोटकर मार दिया। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने दोहरे हत्याकांड का इसका खुलासा कर दिया और पिता एवं चाचा को गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के मुताबिक उत्तरप्रदेश के फिरोजाबाद के थाना सिरसागंज के उत्तम यादव की गुमशुदगी की रिपोर्ट उसके पिता ने 10 अगस्त को लिखाई थी और 12 अगस्त को उसके अपहरण और जान से मारने के शक में कुछ लोगों के नाम बताये थे।  पुलिस ने जब जाँच शुरू की तो पता चला कि उत्तम यादव का उसके घर के सामने रहने वाली 16 साल की किशोरी से प्रेम प्रसंग था।  दोनों पहचान वाले थे और एक ही जाति के थे लेकिन किशोरी के पिता को रिश्ता मंजूर नहीं था। दोनों 31 जुलाई को दिल्ली भाग गए।

ऑनर किलिंग : UP के प्रेमी युगल की हत्या कर शव MP- Raj में फेंके, लड़की के पिता चाचा गिरफ्तार

ये भी पढ़ें – Chardham Yatra 2021 : HC ने चारधाम यात्रा पर लगी रोक हटाई, इन नियमों के साथ कर सकते हैं दर्शन

किशोरी के परिजनों को दोनों के दिल्ली में होने की जानकारी मिली तो वे दिल्ली जाकर दोनों को समझाया लेकिन दोनों साथ रहने की जिद पर अड़े रहे।  लड़की के पिता और अन्य परिजन दोनों को पकड़कर अपने साथ ले आये।  ये लोग पिछले दिनों पिनाहट के रास्ते ग्वालियर आये और आंतरी थाना क्षेत्र में रस्सी से गला घोंटकर युवक की हत्या कर दी और उसका गुप्तांग काट दिया। प्रेमी युवक की हत्या कर लड़की के पिता और चाचा ने धौलपुर राजस्थान के थाना दिहौली में लड़की की रस्सी से गला घोटकर हत्या कर दी  और शव झाड़ियों में फेंक कर निश्चिन्त हो गए।

ये भी पढ़ें – आईफा अवार्ड को लेकर तनातनी, संस्कृति मंत्री आयोजन के पक्ष में तो बोले प्रदेश अध्यक्ष ऐसे आयोजन से नहीं सरोकार

ग्वालियर और धौलपुर पुलिस अपने यहाँ मिले शव की तफ्तीश करती रहीं। एसपी ग्वालियर अमित सांघी ने बताया कि जब धौलपुर में मिले युवती के शव और ग्वालियर में युवक के शवों को दोनों जिलों की पुलिस ने तफ्तीश की तो दोनों शवों में बहुत समानताएं दिखाई दी जिसके बाद मामला प्रेम प्रसंग और ऑनर किलिंग का दिखाई दिया।

ये भी पढ़ें – गुजरात मंत्रिमंडल : नई कैबिनेट ने ली शपथ, सारे घर के बदल डाले की तर्ज पर 24 चेहरों में एक भी पुराना नहीं

एसपी ने बताया कि दो दिन पहले फिरोजाबाद की पुलिस आरोपियों को लेकर ग्वालियर आई और जो कहानी निकलकर सामने आई उसके मुताबिक लड़का लड़की प्रेम करते थे लेकिन पिता को पसंद नहीं था तो पिता और चाचा ने अन्य लोगों के साथ मिलकर दोनो की हत्या कर दी। मामला चूँकि उत्तरप्रदेश इसलिए ग्वालियर पुलिस अब केस डायरी फिरोजाबाद पुलिस को सौंप दी है।