IAS-IPS Promotion : 100 से ज्यादा IAS-IPS को नए साल का तोहफा, मिलेगा प्रमोशन का लाभ, बढ़ेगी सैलरी, आदेश जारी

MPpromotion

IAS-IPS Promotion 2023: राज्य के 100 से ज्यादा अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों  को राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने पदोन्नति का तोहफा दिया है। कार्मिक विभाग ने IAS, IPS और IFS के प्रमोशन और ट्रांसफर पोस्टिंग ऑर्डर के साथ अलग-अलग तीन लिस्ट जारी की हैं। इस संबंध में राज्य के कार्मिक विभाग ने आदेश जारी कर दिए है। खास बात यह है कि सभी अफसरों की उन्हीं विभागों में प्रमोट किया गया है, जिनमें वह पहले से पोस्टेड हैं।

इसके साथ ही कार्मिक विभाग ने 56 IAS, 41 IPS और 27 IFS कैडर के ऑफिसर्स के प्रमोशन कर वेतन में भी बढोत्तरी की है। 1 जनवरी 2023 से आदेश प्रभावी होंगे।  इसमें 3 आईएएस अफसरों का सुपर टाइम वेतन श्रृंखला से अबोव टाइम वेतन श्रृंखला में प्रमोशन दिया है। आईएएस भवानी सिंह देथा सचिव से प्रमुख शासन सचिन बने है। जबकि केंद्र में तैनाक मुग्धा सिन्हा सुपर टाइम वेतन श्रृंखला से अबोव सुप्त टाइम वेतन श्रृंखला में पदोन्नति मिली है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)