IAS Promotion : 55 आईएएस अफसरों को प्रमोशन का तोहफा, अवर सचिव के पद पर पदोन्नत, वेतनमान में भी होगा इजाफा, आदेश जारी

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के संयुक्त सचिव अरुण कुमार सिंह,समस्तीपुर नगर निगम के नगर आयुक्त विभूति रंजन चौधरी, राजस्व परिषद के सचिव अनिल कुमार झा को प्रमोशन दिया गया है।

Pooja Khodani
Published on -
ias promotion 2024

Bihar IAS Promotion 2024:  आईपीएस-आईएएस तबादलों के बाद अब बिहार की नीतिश कुमार सरकार ने 55 आईएएस अफसरों को प्रमोशन का तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने 2023 में भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी में प्रोन्नति पाए 55 अधिकारियों को अवर सचिव स्तर में पदोन्नत किया गया है। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है।यह सभी 2011, 2012, 2013 और 2014 बैच के आईएएस पदाधिकारी हैं।

इन 55 आईएएस अफसरों को मिला प्रमोशन का तोहफा

  •  भू अर्जन, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग विभाग के निदेशक सह संयुक्त सचिव सुशील कुमार, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के संयुक्त सचिव किशोरी चौधरी, राज्य निर्वाचन प्राधिकार के सचिव पुरुषोत्तम पासवान, ग्रामीण कार्य विभाग के संयुक्त सचिव उज्जवल कुमार सिंह।
  • पर्यटन निदेशालय के निदेशक के साथ-साथ पथ निर्माण विभाग के संयुक्त सचिव के अतिरिक्त प्रभार पर प्रतिनियुक्त विनय कुमार राय, कटिहार के बंदोबस्त पदाधिकारी नरेश कुमार झा, राज्यपाल सचिवालय के विशेष कार्य पदाधिकारी संजय कुमार।
  • जल संसाधन विभाग के संयुक्त सचिव शशांक शेखर सिन्हा, राज निर्वाचन आयोग के सचिव मुकेश कुमार सिन्हा, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण के संयुक्त सचिव निर्मल कुमार, किशनगंज के बंदोबस्त पदाधिकारी शिव कुमार शैव।
  • पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के संयुक्त सचिव धीरेंद्र पासवान, ग्रामीण विकास विभाग के संयुक्त सचिव अरविंद मंडल, मधुबनी नगर निगम के नगर आयुक्त अनिल चौधरी, सहरसा के बंदोबस्त पदाधिकारी विश्वनाथ चौधरी और मधेपुरा के बंदोबस्त पदाधिकारी ब्रजेश कुमार ।
  • राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के संयुक्त सचिव अरुण कुमार सिंह,समस्तीपुर नगर निगम के नगर आयुक्त विभूति रंजन चौधरी, राजस्व परिषद के सचिव अनिल कुमार झा, संसदीय कार्य विभाग के संयुक्त सचिव नवीन, भविष्य निधि निदेशालय के निदेशक जयप्रकाश सिंह।
  • बिहार विकास मिशन और मंत्रिमंडल सचिवालय के उपमिशन निदेशक आलोक कुमार, गिरी विभाग के संयुक्त सचिव अनिमेष पांडे, बिहार लोक सेवा आयोग के संयुक्त सचिव सत्य प्रकाश शर्मा, जहानाबाद के बंदोबस्त पदाधिकारी उपेंद्र प्रसाद, बिहार तकनीकी कर्मचारी चयन आयोग के संयुक्त सचिव अरुण चंद्र वर्मा।
  • खाद एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के संयुक्त सचिव गीता सिंह, खगड़िया के बंदोबस्त पदाधिकारी अरुण कुमार झा, शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव संजय कुमार, ग्रामीण विकास विभाग के संयुक्त सचिव नंदकिशोर साह, मंत्रिमंडल सचिवालय के संयुक्त सचिव निशीथ वर्मा।
  • ब्रेडा के उपनिदेशक सुधांशु कुमार सिंह, जल संसाधन विभाग के संयुक्त सचिव संजीव कुमार सिन्हा सहित अन्य इस पदाधिकारियों को प्रोन्नत किया गया है।
    IAS Promotion : 55 आईएएस अफसरों को प्रमोशन का तोहफा, अवर सचिव के पद पर पदोन्नत, वेतनमान में भी होगा इजाफा, आदेश जारी IAS Promotion : 55 आईएएस अफसरों को प्रमोशन का तोहफा, अवर सचिव के पद पर पदोन्नत, वेतनमान में भी होगा इजाफा, आदेश जारी IAS Promotion : 55 आईएएस अफसरों को प्रमोशन का तोहफा, अवर सचिव के पद पर पदोन्नत, वेतनमान में भी होगा इजाफा, आदेश जारी IAS Promotion : 55 आईएएस अफसरों को प्रमोशन का तोहफा, अवर सचिव के पद पर पदोन्नत, वेतनमान में भी होगा इजाफा, आदेश जारी IAS Promotion : 55 आईएएस अफसरों को प्रमोशन का तोहफा, अवर सचिव के पद पर पदोन्नत, वेतनमान में भी होगा इजाफा, आदेश जारी

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News