Transfer 2023 : प्रशासनिक फेरबदल, आईएएस समेत 50 से ज्यादा अफसरों के तबादले, जानें किसको कहां भेजा

IAS Transfer

IAS Transfer 2023 : उत्तर प्रदेश में अधिकारियों के तबादलों का दौर जारी है। आए दिन IAS IPS समेत अन्य अफसरों को इधर से उधर किया जा रहा है। इसी कड़ी में रविवार देर रात एक बार फिर राज्य सरकार द्वारा 3 आईएएस अफसरों के तबादले किए गए है। इसके साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव से पहले ही देश के सबसे ज्यादा 80 लोकसभा सीटों वाले यूपी को मुख्य निर्वाचन अधिकारी भी मिल गया है।

यूपी में इन अफसरों का तबादला

  • एन रविंद्र को अलीगढ़ का कमिश्नर बनाया गया है। रविन्द्र मौजूदा समय में नगर विकास विभाग के सचिव पद पर तैनात थे। आईएएस एन रविंद्र 1999 बैच के अफसर हैं।
  • अजय कुमार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी से सचिव नगर विकास बनाया गया है। अजय कुमार शुक्ला 2001 बैच के अफसर हैं।शुक्ला लंबे समय से यूपी में मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पद पर कार्यभार संभाल रहे थे।
  • आईएएस नवदीप रिणवा को अलीगढ़ मंडलायुक्त से यूपी का मुख्य निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है। नवदीप रिणवा 1999 बैच के अफसर हैं। 1999 बैच के IAS अधिकारी नवदीप रिणवा यूपी के कई जिलों में डीएम और उसके बाद मंडलायुक्त की जिम्मेदारी निभा चुके हैं। इसके साथ वह केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति डेपुटेशन पोस्टिंग पर भी काम कर चुके हैं। उन्हें यूपी के मुख्य चुनाव अधिकारी के तौर पर भारत निर्वाचन आयोग ने नवदीप रिणवा को नामित किया था।

बिहार में प्रशासनिक सेवा के 48 अफसरों का तबादला,

यूपी के अलावा रविवार को सामान्य प्रशासन विभाग ने बिहार प्रशासनिक सेवा के 48 अफसरों को भी स्थानांतरित किए जाने की अधिसूचना जारी की।तबादले के तहत 23 अनुमंडलों में नए अनुमंडलाधिकारी की तैनाती की गयी है।वही 2020 बैच के आईएएस अधिकारी कुमार निशांत विवेक जो अब तक कहलगांव भागलपुर के अनुमंडल पदाधिकारी के रूप में पदस्थापित थे, उन्हें सारण जिले के सोनपुर का अनुमंडल पदाधिकारी बनाया गया है।

  • भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी कुमार निशांत विवेक को सोनपुर का अनुमंडलाधिकारी (एसडीओ) बनाया गया है। वह भागलपुर के कहलांव में एसडीओ के रूप में पदस्थापित थे।
  • नालंदा के वरीय उप समाहर्ता आशुतोष रंजन को सासाराम में, बेगूसराय के वरीय उप समाहर्ता संजीत कुमार को एसडीओ जगदीशपुर, जहानाबाद के अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी श्रेया कश्यप को एसडीओ, पीरो, मुख्यमंत्री सचिवाल में विशेष कार्य पदाधिकारी किसलय श्रीवास्तव को एसडीओ, गया सदर, अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, कैमूर, सुजीत कुमार को टेकारी एसडीओ, अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, जमुई बनाया गया है।
  • अनुग्रह नारायण सिंह को एसडीओ शेरघाटी, हाजीपुर की अपर अनुमंडल पदाधिकारी डा. प्रेरणा सिंह को एसडीओ मढ़ौरा, एसडीओ सोनपुर, सुनील कुमार को एसडीओ, सीवान सदर, वरीय उप समाहर्ता, शेखपुरा, अमित कुमार को एसडीओ, मुजफ्फरपुर, पूर्वी, मु्ख्यमंत्री सचिवालय में विशेष कार्य. पदाधिकारी, सूर्य प्रकाश गुप्ता को एसडीओ, नरकटियागंज, एसडीओ, सीवान सदर बनाया गया है।
  • रामबाबू बैठा को एसडीओ हाजीपुर सदर, समाज कल्याण विभाग में ओएसडी इन्द्रवीर कुमार को एसडीओ, सुपौल सदर, जिला भू अर्जन पदाधिकारी, पश्चिम चंपारण, नीरज कुमार एसडीओ, वीरपुर, जिला भू अर्जन पदाधिकारी सारण, नवनीत कुमार को एसडीओ अररिया, अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, पुपरी, अरुण कुमार को एसडीओ अरेराज, मढ़ौरा के अपर अनुमंडल पदाधिकारी बनाया गया है।
  • नलिन प्रताप राणा को एसडीओ पकड़ी दयाल , मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष कार्य पदाधिकारी, कुमार ओमकेश्वर को एसडीओ राजगीर, बक्सर के जिला पंचायती राज पदाधिकारी उमेश कुमार भारती को एसडीओ बिरौल, वरीय उप समाहर्ता, अररिया, विजय कुमार को एसडीओ भभुआ, आपदा प्रबंधन विभाग में विशेष कार्य पदाधिकारी अविनाश कुमार को जहानाबाद सदर का एसडीओ तथा वरीय उप समाहर्ता, शिवहर अशोक कुमार मंडल को कहलगांव का एसडीओ बनाया गया है।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News