IAS Transfer : बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, आईएएस समेत कई अधिकारियों के तबादले, सामान्य प्रशासन विभाग का आदेश जारी, देखें लिस्ट

IAS transfer

IAS/SDO Transfer 2023 : बिहार में एक बार फिर नीतिश कुमार सरकार द्वारा बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की गई है। गुरूवार देर रात एक साथ कई भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारियों के तबादले किए गए है, इसके अलावा छह अनुमंडल पदाधिकारियों को भी इधर से उधर कर दिया गया है।  वही गृह विभाग ने डीआईजी अनुसूइया रणसिंह साहू को होमगार्ड एवं फायर सर्विसेज की डीजी के दायरे से बाहर कर सिविल डिफेंस में भेज दिया।इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिए है।

जानिए किन किन अफसरों के हुए तबादले

  • वर्ष 2006 बैच के आईएएस अधिकारी दयानिधान पांडेय को भागलपुर आयुक्त के पद से स्थानांनतरित करते हुए चकबंदी, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग का निदेशक बनाया गया है।
  • 2007 बैच के आईएएस अधिकारी संजय कुमार सिंह को भागलपुर प्रमंडल के आयुक्त की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। संजय कुमार सिंह फिलहाल मुंगेर प्रमंडल के आयुक्त हैं।
  • 2007 बैच के ही आईएएस अधिकारी दीपक आनंद को खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग में उपभोक्ता संरक्षण निदेशक की जिम्मेदारी दी गई है। वे अभी कला संस्कृति एवं युवा विभाग में अपर सचिव की जिम्मेदारी देख रहे थे।
  • 2012 बैच के आईएएस अधिकारी अनिल कुमार झा को राजस्व पर्षद का सचिव बनाया गया है। अनिल कुमार झा फिलहाल कृषि विभाग में संयुक्त सचिव की जिम्मेदारी देख रहे थे।
  • 2017 बैच के आईएएस अधिकारी संजय कुमार को ग्रामीण विकास विभाग बिहार के मनरेगा आयुक्त की भूमिका दी गई है। वह अब तक सहकारिता विभाग में संयुक्त सचिव की जिम्मेदारी देख रहे थे।
  • कृषि विभाग के संयुक्त सचिव अनिल कुमार झा को राजस्व पर्षद, पटना का सचिव बनाया गया है।
  • 2017 बैच की आईएएस अधिकारी रूबी को कला संस्कृति एवं युवा विभाग के सांस्कृतिक कार्य निदेशालय का निदेशक बनाया गया है। वह कला संस्कृति एवं युवा विभाग के संयुक्त सचिव के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगी। वे  वाणिज्य कर विभाग के संयुक्त सचिव की जिम्मेदारी निभा रही थीं।
  • 2017 बैच के ही आईएएस अधिकारी संजय कुमार सिंह को भवन निर्माण विभाग का संयुक्त सचिव बनाया गया है। संजय कुमार सिंह अभी कृषि विभाग के संयुक्त सचिव की जिम्मेदारी देख रहे थे।
  • 2017 बैच के आईएएस अधिकारी अभय झा को बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के प्रशासक की जिम्मेदारी दी गई है। अभय झा फिलहाल सहकारिता विभाग के संयुक्त सचिव की भूमिका निभा रहे थे।
  • प्रतिनियुक्ति के आधार पर बिहार में सेवारत केंद्रीय सिविल सेवा के पदाधिकारी आईआरएसएस सन्नी सिन्हा बिहार राज्य पाठ्य पुस्तक प्रकाशन निगम लिमिटेड का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। सन्नी सिन्हा अभी परिवहन विभाग के विशेष सचिव की जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

 

 

IAS Transfer : बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, आईएएस समेत कई अधिकारियों के तबादले, सामान्य प्रशासन विभाग का आदेश जारी, देखें लिस्ट IAS Transfer : बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, आईएएस समेत कई अधिकारियों के तबादले, सामान्य प्रशासन विभाग का आदेश जारी, देखें लिस्ट


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News