IAS Transfer 2024 : राज्य में 8 आईएएस समेत 20 अफसरों के तबादले, डीएम बदले, मिली नवीन पदस्थापना, आदेश जारी, यहां देखें पूरी लिस्ट

उत्तराखंड में 6आईएएस और 12 पीसीएस अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है। उत्तरकाशी जिले में जिलाधिकारी रहे अभिषेक रुहेला को हटाया गया है, उनकी जगह अब मेहरबान सिंह बिष्ट को उत्तरकाशी के जिलाधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है।

transfer news

Bihar Uttarakhand IAS PCS Transfer : बिहार में महागठबंधन सरकार ने आखिरी दिन दर्जनों आईएएस, आईपीएस, बीएएस, बीपीएस और सीओ के ट्रांसफर किए गए थे, अब भाजपा के साथ बनी नीतीश कुमार की नई सरकार ने फिर 2 आईएएस अफसरों को इधर से उधर किया है।

बिहार में इन दो आईएएस अफसरों को सौंपी नई जिम्मेदारी 

सामान्य प्रशासन विभाग के द्वार जारी आदेश के अनुसार 2004 बैच के पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के विशेष सचिव डॉ वीरेंद्र प्रसाद यादव को सहकारिता विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है। वही 2014 बैच के ही कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक अनिल कुमार ठाकुर को पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का संयुक्त सचिव बनाया गया है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)