IAS Transfer: बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, राज्य में हुए 10 आईएएस अधिकारियों के तबादले, आदेश जारी, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारी

9 आईएएस अधिकारियों को नए पद पर तैनात किया गया है। राज्य सरकार ने तबादले और पोस्टिंग का आदेश जारी कर दिया है। 

IAS Transfer 2024

IAS Transfer 2024: झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार ने एक बार फिर ब्यूरोक्रेसी में फेरबदल किया है। एक साथ भारतीय प्रशासनिक सेवा के 9 अधिकारियों का स्थानंतरण हुआ है। उन्हें नई जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस संबंध में कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग ने आदेश भी जारी किया है।

आदेश के मुताबिक कई विभागों के सचिव और निदेशक बदले गए हैं। पोस्टिंग की प्रतीक्षा कर रहे 4 आईएएस अधिकारियों को नियुक्ति की कई है। कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग के विशेष सचिव पद पर सुमन कैथरीन किस्पोट्टा को नियुक्त किया गया है। वह पोस्टिंग की प्रतीक्षा कर रहे थे।

पोस्टिंग की प्रतीक्षा कर रहे इन अधिकारियों को मिली नई जिम्मेदारी (IAS Posting Transfer)

राहुल कुमार सिन्हा को अगले आदेश तक निदेशक, खान, झारखंड, रांची पद पर नियुक्त किया गया है। उन्हें झारखंड राज्य खनिज विकास निगम के निदेशक पद का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है।मृत्युंजय कुमार बरणवाल को मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी, झारखंड राज्य आजीविका संवर्धन सोसाइटी के पद पर तैनात किया गया है। उन्हें मनरेगा आयुकर का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है। गरिमा सिंह को संयुक्त सचिव, योजना एवं विकास विभाग पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इन अधिकारियों का हुआ तबादला (Jharkhand IAS Transfer List)

  • शशि प्रकाश, निदेशक, समाज कल्याण पद से हटाकर विशेष सचिव राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के पद पर नियुक्त किया गया है।
  • प्रभारी प्रमंडलीय आयुक्त, दक्षिणी छोटानागपुर पद पर कार्यरत अंजनी कुमार मिश्रा को विशेष सचिव राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग पद पर तैनात किया गया है।
  • प्रबंध निदेशक, झारखंड औद्योगिकी क्षेत्र विकास प्राधिकार पद पर तैनात शशि रंजन को राज्य परियोजना निदेशक, झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद पद पर नियुक्त किया गया। मध्याह्न भोजन प्राधिकार और झारखंड शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के निदेशक पद का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है।
  • पशुपालन निदेशक पद पर कार्यरत किरण कुमार पासी को समाज कल्याण निदेशक बनाया गया है।
  • राज्य परियोजना निदेशक, झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद पद कार्यरत आदित्य रंजन को पशुपालन निदेशक पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
  • हजारीबाग विकास आयुक्त प्रेरणा दीक्षित को झारखंड औद्योगिकी क्षेत्र विकास प्राधिकार के प्रबंध निदेशक पद पर भेजा गया है।
Notification-6577-dt-04-10-2024 (1)

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News