राज्य में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 6 आईएएस अधिकारियों का हुआ तबादला, 5 को मिला अतिरिक्त प्रभार, आदेश जारी, देखें लिस्ट

हिमाचल प्रदेश में 5 आईएएस अफसरों का तबादला हुआ है। 5 को एडिशनल चार्ज सौंपा गया है। आइए जानें किसे कौन-सी जिम्मेदारी सौंपी गई है?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
ias transfer news

IAS Transfer News: हिमाचल प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है। राज्य में बड़े स्तर पर आईएएस अधिकारियों का तबादला हुआ है। 5 आईएएस अफसरों का ट्रांसफर हुआ है। 5 अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इस संबंध में कार्मिक विभाग ने आदेश भी जारी किया है।

इन अधिकारियों का हुआ तबादला

डॉ अमंदीप गर्ग नई दिल्ली में हिमाचल प्रदेश सरकार के एडवाइजर के रूप में नियुक्त किया गया है। फिलहाल, वह राज्य सरकार के प्रिन्सपल सेक्रेटरी का पदभार संभाल रहे हैं। कदम सिंह वसंत सम्भागीय आयुक्त, शिमला डिवीजन को शिमला के सचिव (आयुष) पद पर तैनात किया गया है। आईएएस संदीप कुमार, विशेष सकचिव (टंकिनी शिक्षा) को युवा सेवाएं एवं खेल, शिमला के सचिव सह मुख्य कार्यकड़ी अधिकारी पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। दोरजे छेरिंग नेगी शिमला निपटान अधिकारी को परिवहन विभाग के निदेशक पद पर नियुक्त किया गया है। डॉ निपुण जिंदल एचपी आयुष निदेशक को डिजिटल प्रौद्योगिक और शासन विभाग के निदेशक पद पर तैनात किया गया है।

ias transfer news

इन अधिकारियों को मिला एडिशनल चार्ज

  • देवेश कुमार शहरी विकास, नगर एवं ग्राम नियोजन के प्रधान सचिव को हिमाचल प्रदेश सरकार शिमला के प्रधान सचिव का अतिरिक्त प्रभाव सौंपा गया है।
  • आईएएस राकेश कंवर, सचिव (शिक्षा पशुपालन और भाषा कला और संस्कृति) को सूचना और जनसम्पर्क सचिव पद का एडिशनल चार्ज दिया गया है।

ias transfer news

  • आईएएस हरबंस सिंह ब्रॉस्कॉंन हिमाचल प्रादेश सरकार सचिव को तत्काल प्रभाव से एसएडी, जीएडी, एसडब्ल्यूडी और संसदीय मामले के विशेष सचिव पद का अतिरिक्त प्रभाव सौंपा गया है।

ias transfer news

  • आईएएस आरडी डी नाजीम, प्रधान सकहोव खाद्य, नागरिक आपूर्ति और सीए, परिवहन और उद्योग को गृह और सतर्कता का अतिरिक्त प्रभाव सौंपा गया है।
  • आईएएस प्रियतु मण्डल सचिव ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, तकनीकी शिक्षा और मत्स्य पालन को युवा सेवाएं एवं खेल मुद्रण एवं स्टेशनरी श्रम विभाग का अतिरिक्त प्रभाव सौंपा गया है।

ias transfer news

 

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News