Transfer News : राज्य में आईएएस समेत 21 अफसरों के तबादले,मिली नवीन पदस्थापना, आदेश जारी, जानें किसे कहां भेजा

उत्तर प्रदेश सरकार ने फिर आईएएस अधिकारियों को इधर से उधर किया है।शनिवार रात राज्य सरकार ने आईएएस अनुराग यादव और आईएएस बी. चंद्रकला का तबादला किया है। आईएएस अनुराग को उत्तर प्रदेश नियोजन विभाग का सचिव बनाया गया है तो वही आईएएस बी. चंद्रकला को महिला कल्याण विभाग का सचिव बनाया गया है।

Pooja Khodani
Published on -
IAS TRANSFER

IAS IPS Transfer News : लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश मे लगातार तबादलों का सिलसिला जारी है। आए दिन आईएएस आईपीएस समेत विभिन्न विभागों के अफसरों को इधर से उधर किया जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार रात को तीन आईएएस के तबादले किए गए है

3 आईएस अफसरों के तबादले

  • बी चन्द्रकला को सचिव पंचायती राज से सचिव महिला कल्याण बनाया गया है।अभी तक वह कृषि उत्पादक आयुक्त शाखा व सहकारी समितियों में सचिव के पद पर कार्यरत थीं। बी. चंद्रकला 2008 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। वे 2012 से लेकर 2017 तक उत्तर प्रदेश के 5 जिलों (हमीरपुर, मथुरा, बुलंदशहर, बिजनौर और मेरठ ) की डीएम रह चुकी हैं।
  • आईएएस अनुराग यादव को नियोजन विभाग के सचिव के पद पर तैनाती दी गई है। वह अभी तक कृषि विदेश व्यापार तथा निर्यात प्रोत्साहन विभाग में सचिव के पद पर तैनात थे।
  • प्रमुख सचिव सहकारिता बाबूलाल मीना के छुट्टी पर जाने के चलते सचिव कृषि राजशेखर को सहकारिता विभाग का अतिरिक्त चार्ज सौंपा गया है।

तमिलनाडु में भी 12 आईएएस अफसरों के तबादले

  • तमिलनाडु में भी प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। यहां 12 आईएएस अफसरों के तबादले किए गए है। मुख्य सचिव शिव दास मीना द्वारा जारी सरकारी आदेश के अनुसार तमिलनाडु के इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन के कार्यकारी निदेशक एस अरुणराज को एआर राहुल नाथ की जगह चेंगलपट्टू जिले के कलेक्टर के रूप में स्थानांतरित और तैनात किया गया है।
  • तिरुपथुर के कलेक्टर डी बस्करा पांडियन को बी मुरुगेश के स्थान पर तिरुवन्नामलाई कलेक्टर बनाया गया है। बागवानी और वृक्षारोपण फसल निदेशक आर बृंदा देवी को एस करमेगम के स्थान पर सलेम कलेक्टर तैनात किया गया है।
  • के थर्पागराज को स्थानांतरित कर तिरुपथुर के कलेक्टर, एके कमल किशोर को डी रविचंद्रन के स्थान पर कलेक्टर, तेनकासी के, वीआर सुब्बुलक्ष्मी को पी कुमारवेल पांडियन के स्थान पर वेल्लोर कलेक्टर के रूप में तैनात किया गया है।
  • राजस्व प्रशासन के प्रमुख सचिव जी प्रकाश को स्थानांतरित कर कृषि विपणन और कृषि व्यवसाय आयुक्त और एम लक्ष्मी को एके कमल किशोर के स्थान पर दिव्यांग कल्याण निदेशक के रूप में स्थानांतरित और तैनात किया गया है।

हिमाचल में भी 6 IPS और 3 HPS का तबादला

हिमाचल प्रदेश में भी शनिवार को 6 IPS और 3 HPS अधिकारियों के तबादला आदेश जारी किए गए हैं। डीआईजी मोहित चावला को हिमाचल साइबर क्राइम (सीआईडी) में डीआईजी नियुक्त किया गया है। वहीं इलमा अफरोज जो मौजूदा समय में शिमला की एसडीआरएफ-एसपी हैं,  उन्हें बद्दी जिले में एसपी पद पर नियुक्त किया गया है।

इसके अलावा आईपीएस सचिन हिरेमथ को हमीरपुर वाइस श्री लाल मन बरसर में एसडीपीओ, आईपीएस तिरुमलराजा एसडी वर्मा को शिमला जिले के अंतर्गत रामपुर में एसडीपीओ और आईपीएस शिवानी महला को चंबा का एडिशनल एसपी नियुक्त किया गया है। अदिति सिंह को सिरमौरजिले में एसडीपीओ नियुक्त किया गया है।

 

Transfer News : राज्य में आईएएस समेत 21 अफसरों के तबादले,मिली नवीन पदस्थापना, आदेश जारी, जानें किसे कहां भेजा Transfer News : राज्य में आईएएस समेत 21 अफसरों के तबादले,मिली नवीन पदस्थापना, आदेश जारी, जानें किसे कहां भेजा Transfer News : राज्य में आईएएस समेत 21 अफसरों के तबादले,मिली नवीन पदस्थापना, आदेश जारी, जानें किसे कहां भेजा Transfer News : राज्य में आईएएस समेत 21 अफसरों के तबादले,मिली नवीन पदस्थापना, आदेश जारी, जानें किसे कहां भेजा


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News