ICICI बैंक ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा फायदा, जमा किए गए रुपए पर मिलेगा ज्यादा ब्याज

आरबीआई ने रेपो रेट में बढ़ोतरी कर दी है,जिसके बाद से ही सरकारी और निजी क्षेत्र के बैंकों ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज की दरों को बढ़ा दिया है। आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank ने फिर से फिक्स्ड डिपॉजिट की दर में बढ़ोतरी करने की घोषणा की है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank)  के ग्राहकों के लिए खुशखबरी है, बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट की दर में बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank)  ने 22 जून, 2022 से अपने एफडी की दर में 5 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी कर दी है। ब्याज दरें 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर बढ़ाई गई है।

यह भी पढ़ें – Bank Holiday 2022: फटाफट निपटा लें जरूरी काम, जुलाई में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, काम हो सकते है प्रभावित

कितना ब्याज मिलेगा
आईसीआईसीआई (ICICI)बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार 7 से 14 दिनों के एफडी पर अब 2.75 फीसदी ब्याज दिया जाएगा, वहीं 91 से 120 दिनों की अवधि वाली एफडी पर 3.75 फीसदी। 185 से 210 दिनों की अवधि वाली एफडी पर 4.65 फीसदी, वहीँ 290 दिनों से साल से कम अवधि वाली अवधि के ली गई एफडी पर बैंक द्वारा 4.65 फीसदी ब्याज मिलेगा। इसके अलावा 390 दिनों से 15 महीनों के के लिए ली गई एफडी पर 5.35 फीसदी, 18 महीने से 2 साल वाली एफडी पर 5.35 फीसदी ब्याज मिलेगा, 3 साल एक दिन से 5 साल की एफडी पर 5.7 फीसदी, 5 साल एक दिन से 10 साल तक वाली एफडी पर अब 5.75 फीसदी ब्याज बैंक द्वारा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें –  1000 रूपए से शुरू करें निवेश, अच्छे रिटर्न्स के साथ मैच्योरिटी पर मिलेगी मोटी रकम

सीनियर सिटीजन को कितना ब्याज
पर आईसीआईसीआई बैंक ने 5 साल के 80 सी के तहत टैक्स छूट वाली एफडी के लिए ब्याज की दरों को 5.7 फीसदी कर दिया है। वहीं सीनियर सिटीजन्स को इन सभी मियाद की एफडी पर 0.50 फीसदी ज्यादा ब्याज दिया जाएगा।

सुरक्षित निवेश

आरबीआई ने रेपो रेट में बढ़ोतरी कर दी है,जिसके बाद से ही सरकारी और निजी क्षेत्र के बैंकों ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज की दरों को बढ़ा दिया है। फिक्स्ड डिपॉजिट में तय ब्याज मिलने से इसमें निवेश में कोई जोखिम नहीं होता है। शेयर बाजार में उठापटक को देखते हुए निवेशकों के लिए बैंक एफडी निवेश का सरल और सुरक्षित साधन बन सकता है।