IMD Alert : साइक्लोनिक सर्कुलेशन सहित 3 प्रणाली सक्रिय, 9 राज्यों में 21 फरवरी तक बारिश, पर्वतों पर बर्फबारी, तापमान में होगी बढ़ोतरी, तेज हवा, जानें पूर्वानुमान

mausam imd rainfall weather rainfall

IMD Alert, Today Weather Update : देश में पछुआ हवा के प्रभाव ने सर्दी बढ़ा दी है। कई इलाकों में ठंड की दस्तक एक बार फिर से देखने को मिल रही है। हरियाणा में सर्द मौसम का कहर जारी है। अंबाला में न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं रोहतक में तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। सबसे कम तापमान करनाल में रिकॉर्ड किया गया है। इसके साथ ही जमशेदपुर के तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली है। हवा की वजह से झारखंड में ठंड का प्रकोप सबसे ज्यादा देखा जा रहा है। इस गिरावट के आसार नजर आ रहे हैं। आसमान में बादल छाएंगे। मौसम विभाग द्वारा दिल्ली में अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जारी किया गया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश और कई शहरों में भी शाम होते ही सर्द हवा का प्रचलन शुरू हो गया है।

लखनऊ सहित आसपास के इलाके में बुधवार की सुबह एक बार फिर सर्द हवाओं की स्थिति जारी रही। 3 दिन से मौसम ऐसा बना हुआ है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से उत्तर प्रदेश में भी तेज हवाएं चल रही है। राजधानी लखनऊ सहित आसपास के जनपदों में भी सर्द हवाएं रही है। लखनऊ में मंगलवार को दिनभर सर्द हवाएं चली। न्यूनतम तापमान 10 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। वहीं अब गर्मी की रफ्तार शुरू होगी। पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में बदलाव देखने को मिलेंगे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi