IMD Alert : 84 घंटे 10 राज्यों में बारिश, पर्वतों पर बर्फबारी का पूर्वानुमान, इन क्षेत्रों में हीटवेव, गरज-चमक, बिजली गिरने की चेतावनी, जानें दिल्ली-UP-बिहार पर पूर्वानुमान

mausam imd rainfall weather rainfall

IMD Alert, Today Weather Update : देश के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। एक तरफ जहां हवाओं की दिशा में बदलाव रिकॉर्ड किया गया। वहीं दूसरी तरफ पश्चिमी हिमालय पर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है। जिसके कारण कई राज्यों में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया गया है। उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल में जहां आसमान में बादल छाए रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात में तेज हवाएं चलेंगी। आसमान में बादलों का आवागमन जारी रहेगा जबकि महाराष्ट्र, गोवा सहित केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु में एक बार फिर से भारी गर्मी का पूर्व अनुमान जताया गया है। इसके साथ ही उत्तराखंड, हिमाचल, लेह लद्दाख, पाकिस्तान, गिलगित, मुजफ्फराबाद, जम्मू कश्मीर में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया गया है।

इंदौर सहित अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके

एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय पर सक्रिय है। इसके कारण पर्वतीय राज्यों की चोटी पर जहां मध्यम बर्फबारी देखने को मिल सकती है। वहीं पर्वतीय राज्यों की तलहटी में बारिश की भी संभावना जताई गई है। इसके पहले आज इंदौर सहित अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जिसकी तीव्रता 4 रिकॉर्ड की गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi