IMD Alert : बदले मौसम के तेवर, गर्मी से मिलेगी राहत, यहां येलो अलर्ट, यहां ऑरेंज अलर्ट, जानें अपने राज्य का हाल

imd alert

IMD Alert, Today Weather UPdate : उत्तर से लेकर दक्षिण तक इस समय लोगों को प्रचंड गर्मी सता रही है, अब लोग झमाझम बारिश का इंतजार कर रहे हैं तो आपको बता दें कि ये इंतजार अब जल्दी ही खत्म होने जा रहा है क्योंकि भारतीय मौसम विभाग (IMD Weather Update) का ताजा अपडेट ये बता रहा है कि भारत के अधिकांश हिस्सों में गर्मी से राहत मिलेगी, अब हीटवेव यानि लू की स्थिति कम ही देखने को  मिलेगी और जल्दी ही लोगों को झमाझम बारिश का अनद मिलेगा। उधर मौसम विभाग ने मौसम में आये परिवर्तन को देखते हुए कुछ राज्यों में येलो अलर्ट तो कुछ में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

आज यहां बारिश की पूरी संभावना 

मानसून के पूर्वानुमान के बीच मौसम विभाग ने आज का अपडेट जारी किया है, अपडेट के मुताबिक आज पश्चिम बंगाल,  उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात, महाराष्ट्र , कर्नाटक, तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश की संभावना है, मौसम विभाग ने इन राज्यों में अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि यहां बारिश के साथ -साथ बिजली भी कड़क सकती है और तेज हवाएं भी चल सकती है, इसलिए सतर्क रहें।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....