IMD Alert: पश्चिमी विक्षोभ का असर, 15 राज्यों में बारिश-ओलावृष्टि और तेज हवा, तापमान में परिवर्तन, 23 को फिर एक्टिव होगा नया सिस्टम

IMD Alert Today : मार्च के महीने में भी देशभर के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है।कहीं तेज बारिश के साथ ओले गिर रहे है तो कहीं आंधी तूफान और बर्फबारी देखने को मिल रही है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर पश्चिम और पूर्वी भारत में 20 मार्च को भी बारिश होने की संभावना है। वही 21 मार्च तक पूर्वोत्तर भारत में तेज हवा ओलावृष्टि के साथ भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तमिलनाडु समेत कई राज्यों में गरज एवं आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।वही उत्तराखंड में बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि के पूरी संभावना मौसम विभाग ने जारी की है।

अगले 24 घंटे में कैसा रहेगा मौसम

मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश तो छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की संभावना है।वही उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान के कुछ हिस्सों और दिल्ली में हल्की बारिश के आसार है।वही पश्चिमी राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल में बारिश की गतिविधियों में काफी कमी आएगी। पश्चिम बंगाल, नॉर्थ ईस्ट में 23 मार्च तक मध्यम बारिश होने की संभावना है, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, त्रिपुरा में 21 मार्च तक भारी बारिश का अलर्ट है ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)