IMD Alert : 5 मार्च तक 12 राज्यों में भारी बारिश, हिमाचल सहित पर्वतों पर हिमपात, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, गरज चमक-ओलावृष्टि का येलो अलर्ट, 12 क्षेत्रों में बढ़ेगा तापमान, जानें पूर्वानुमान

mausam imd rainfall weather rainfall

IMD Alert, Today Weather Update : देश में एक बार फिर से तापमान में बढ़ोतरी होने लगी है। इसके साथ ही गर्मी क्या हट शुरू हो गई है। तपिश और जलन बढ़ने के साथ ही धूप की तीव्रता भी बढ़ती जा रही है। कई जिलों में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश बिहार झारखंड के तापमान में इजाफा होने का सिलसिला जारी है। हालांकि देश में तीन नए सिस्टम सक्रिय हैं। जिसके कारण आज से मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। पूर्वोत्तर पूर्वी सहित उत्तरी राज्य में मौसम में भारी बदलाव नजर आने वाले हैं। इसके अलावा पर्वतीय क्षेत्रों में भी बारिश और बर्फबारी का सिलसिला शुरू होगा। हरियाणा, पंजाब, दिल्ली में भी मौसम बदल सकता है। हल्की धुंध सहित गुलाबी ठंड की वापसी देखने को मिल सकती है। इसके अलावा तापमान में भी थोड़ी गिरावट संभव है। हालांकि 3 दिन के बाद एक बार फिर से तापमान में बढ़ोतरी का पूर्वानुमान जारी किया गया है।

देशभर के मौसम की ताजा अपडेट 

देशभर के मौसम की ताजा अपडेट के मुताबिक दिल्ली और आसपास के इलाके में तपिश बढ़ने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को दिल्ली में तापमान में दो डिग्री का इजाफा देखने को मिल सकता है। आसमान साफ रहेगा अधिकतम तापमान 33 डिग्री तक पहुंचने के आसार हैं जबकि न्यूनतम तापमान में भी तीन फीसद का इजाफा होगा। 11 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है। अधिकतम तापमान में 5 डिग्री की बढ़ोतरी रिकॉर्ड की गई है। कई राज्यों में बारिश कभी पूर्वानुमान जताया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi