IMD Alert: 15 मार्च से 13 राज्यों में भारी बारिश, ओलावृष्टि-गरज चमक का येलो अलर्ट, पर्वतों पर बर्फ़बारी, पश्चिमी विक्षोभ-लो प्रेशर का असर, जानें दिल्ली-UP-बिहार पर पूर्वानुमान

weather forecast

IMD Alert, Today Weather Update : आज रात से देश के मौसम में परिवर्तन होने वाले है। 21 मार्च तक कई राज्य में बारिश सहित ओलावृष्टि की चेतावनी जारी कर दी गई है। इसके साथ ही पर्वतीय राज्यों पर हिमपात देखने को मिलेंगे। मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इसके साथ ही बंगाल की खाड़ी में एक नया दबाव का क्षेत्र निर्मित हुआ है। जिसके कारण उत्तर-पूर्व और पूर्व भारत सहित मध्य भारत में भी मौसम बदलने की चेतावनी जारी की गई है। पश्चिमी हिमालय पर सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजधानी दिल्ली सहित हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, गुजरात, लेह लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में भी भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी कर दी गई है। दक्षिणी राज्य में भी बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है।  मौसम विभाग के मुताबिक बारिश सहित गरज चमक और ओलावृष्टि का दौर देखने को मिलेगा। हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में इस पुरे सप्ताह बारिश और बर्फबारी के आसार जताए गए हैं। उत्तराखंड में अगले 5 दिन तक मौसम बिगड़ने वाला है। बागेश्वर में जमकर ओलावृष्टि की चेतावनी जारी कर दी गई।

केरल ,कर्नाटक, तमिलनाडु , महाराष्ट्र में भी मौसम में भारी बदलाव होने हैं। इसके अलावा उड़ीसा, पश्चिम बंगाल सहित आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु में भी मौसम विभाग द्वारा चेतावनी जारी कर दी गई है। चमक का अलर्ट जारी किया गया है जबकि गोवा के कुछ हिस्से में तेज गर्म हवा चलने का भी पूर्वानुमान जारी किया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi