IMD Alert : MP सहित 16 राज्यों में भारी बारिश, वज्रपात-आंधी की चेतावनी, पर्वतों पर बर्फबारी, साइक्लोनिक सर्कुलेशन सक्रिय, यहां बढ़ेगा तापमान, जानें दिल्ली-UP-बिहार पर पूर्वानुमान

mausam imd rainfall weather rainfall

IMD Alert, Today Weather Update : मौसम बदलने का सिलसिला जारी है। कई राज्य में लगातार आंधी तूफान सहित भारी बारिश देखी जा रही है। मध्य प्रदेश ,उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों सहित दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान में मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही आंधी तूफान की चेतावनी जारी की गई है जबकि बिहार, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, झारखंड में मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव होंगे। तापमान में तीन से पांच फीसद का इजाफा देखा जा सकता है। असम, मेघालय, मणिपुर, नागालैंड, मिजोरम में भी आंधी तूफान सहित बारिश की चेतावनी जारी की गई है। रायलसीमा, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु में भी मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं कुछ इलाकों में तापमान में भी इजाफा देखा जा सकता है।

कई राज्यों में भारी बारिश का दौर शुरू

मानसून के आने के पहले ही देश के कई राज्यों में भारी बारिश का दौर शुरू हो गया। उत्तर से लेकर दक्षिण तक कई दिनों से लगातार हो रही बारिश से गर्मी से लोगों को राहत मिली है। अगले 4 दिनों तक कई राज्यों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। आंधी तूफान के चमक के साथ ही चेतावनी जारी की गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi