IMD Alert: दिल्ली सहित 17 राज्यों में बारिश, पश्चिमी विक्षोभ-चक्रवात का प्रभाव, पर्वतों पर बर्फबारी, आंधी-ओलावृष्टि का अलर्ट, जानें यूपी-बिहार पर पूर्वानुमान

IMD Alert, Today Weather Update : देश के 15 से अधिक राज्य में मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव नजर आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल सहित राजधानी दिल्ली हरियाणा, पंजाब में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में भी चक्रवात और पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा है। राजस्थान गुजरात में भी कई क्षेत्रों में बारिश और तेज आंधी का पूर्वानुमान जारी किया गया। गुजरात के कुछ हिस्से में तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है। वहीं महाराष्ट्र, गोवा, केरल, तमिलनाडु सहित कर्नाटका में हल्की बारिश आबादी और तापमान में गिरावट का सिलसिला जारी रहने वाला है। देश भर में 4 मौसम प्रणाली सक्रिय है। जिसके कारण मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव नजर आ रहे हैं। फिलहाल गर्मी से लोगों को राहत मिली है।

दिल्ली के कई क्षेत्रों में आज बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में आज आंधी बारिश से मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव होने है। मई के पहले सप्ताह तक बारिश की गतिविधि जारी रहने वाली है। हालांकि दूसरे सप्ताह में एक बार फिर से तापमान में भारी इजाफा देखा जाएगा। इसके साथ ही दिल्ली में आज मौसम सुहावना रहने वाला है। दिल्ली के कई क्षेत्रों में आज बारिश देखने को मिल सकती है। बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी किया गया। बता दें कि पश्चिम हिमालय पर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया। इसके साथ ही साथ की तरफ से आ रहे पश्चिमी विक्षोभ के अलावा अरब सागर से आ रही नमी का भी असर कई राज्यों पर पड़ने वाला है। राजधानी दिल्ली में मौसम भीगा भीगा रहेगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi