IMD Alert : 15 राज्यों में कड़ाके की ठंड, शीतलहर का अलर्ट, दो चक्रवाती सिस्टम सक्रिय, 7 में भारी बारिश, दिल्ली-UP-बिहार पर जानें पूर्वानुमान

Weather, cg Weather

IMD Alert, Aaj Ka Mausam : मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। नवंबर खत्म होने वाला और दिसंबर के शुरूआत के साथ ही तेजी से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। तापमान में भारी गिरावट शुरू हो गई है। भारत के उत्तरी राज्यों में कपकपी बढ़ गई है। आईएमडी पूर्वानुमान की माने तो उत्तर भारत के तापमान में और अधिक गिरावट दर्ज की जाएगी जबकि दक्षिण के इलाकों में बारिश की गतिविधि जारी रहेगी। मौसम विभाग में आज 8 राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही दो चक्रवातीय सिस्टम सक्रिय हैं।

दिल्ली : दिसंबर के दूसरे सप्ताह तक शीत लहर

मौसम विभाग की तरफ से आयोजन के मुताबिक दिल्ली में आज 27 नवंबर को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस पहुंच जाएगा। ठंड की रफ्तार तेजी से बढ़ेगी। अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के आसार ठंड के बढ़त के साथ साथ ही प्रदूषण भी बड़ी देखी जा रही है। कोहरे से मौसम पटा हुआ है। इंडेक्स क्वालिटी में हवा बेहद खराब की गई है। पहाड़ों पर भारी बर्फबारी और बारिश के आसार है। दिसंबर के दूसरे सप्ताह तक नई दिल्ली में शीतलहर का प्रकोप दिखेगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi