IMD Alert: 17 मार्च तक दिल्ली सहित 12 राज्यों में भारी बारिश, पर्वतों पर हिमपात, सक्रिय होंगे तो पश्चिमी विक्षोभ, गरज चमक, आंधी का अलर्ट, जानें UP-बिहार पर पूर्वानुमान

Kashish Trivedi
Published on -
weather forecast

IMD Alert, Today Weather Update : देशभर के मौसम में बड़े बदलाव निश्चित है। बिहार झारखंड समेत 12 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। अगले 2 सप्ताह तक मौसम ऐसा ही बने रहने का पूर्वानुमान जारी किया गया है। देश के कई इलाके में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। इसके अलावा गलत चमक की भी चेतावनी जारी की गई। मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग देखने को मिलेंगे। वहीं राजस्थान में 2 दिन तापमान में बढ़ोतरी होगी। इसके बाद फिर से राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। लद्दाख जम्मू कश्मीर उत्तराखंड हिमाचल प्रदेश के ऊंची चोटी पर जहां भारी बर्फबारी होगी। वही निचली तलहटी पर भी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।

कई राज्यों में गर्मी बढ़ रही है वहीं दूसरी और कई राज्य में बारिश की भी चेतावनी जारी कर दी गई है। कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल रही है। दिल्ली के मौसम में बदलाव देखने को मिलेंगे। दिल्ली और आसपास के इलाके में बारिश देखने को मिली थी। मौसम बदला हुआ है। आज 11 मार्च को भी दिल्ली में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। तापमान में गिरावट देखी जाएगी।। न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा वहीं अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है। 14 मार्च को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जाएगा जबकि अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है। वही ज्यादा मार्च को दिल्ली में बारिश देखने को मिल सकती है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi