Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

IMD Alert : 3 अक्टूबर तक दिल्ली से मानसून की विदाई, 12 राज्यों में बारिश का येलो अलर्ट, 5 में बढ़ेगा तापमान, लद्दाख में बर्फबारी से बढ़ेगी ठंड

IMD

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश के कई राज्यों में जहां बारिश की गतिविधियां (Rain) जारी रहेगी। वहीं 8 राज्य में एक बार फिर से तापमान में वृद्धि (Temperature hike) देखने को मिलेगी। IMD Alert के मुताबिक मौसम विभाग (Weather Department) ने मानसून की वापसी को लेकर अपडेट दिया है। मानसून के अपडेट के मुताबिक मानसून अवस्था में पहुंच गया है। जल्दी ही मानसून की देखी जाएगी। मौसम विभाग की माने तो अक्टूबर के पहले सप्ताह में मानसून की विदाई के साथ ही बारिश की गतिविधियों में कमी देखने को मिलेगी। वहीं उत्तरी और हिमालई राज्यों में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही देश में ठंड की दस्तक देखने को मिल सकती है।

मौसम विभाग ने आज 12 राज्य में बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक कई राज्यों में आसमान में बादल छाए रहेंगे। मौसम गतिविधियों में बदलाव होता रहेगा। बंगाल की खाड़ी में फिलहाल कोई दबाव के क्षेत्र की सक्रियता से इनकार किया गया। हालांकि मौसम प्रणाली एक बार फिर से विकसित होने की संभावना जताई जा रही है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi