IMD Alert: दिल्ली सहित 17 राज्यों में भारी बारिश का येलो-ऑरेंज अलर्ट, हिमाचल सहित पर्वतों पर भारी हिमपात, तेज हवा-ओलावृष्टि अलर्ट, साइक्लोनिक सर्कुलेशन, जानें यूपी-बिहार पर पूर्वानुमान

weather forecast

IMD Alert, Today Weather Update :  देश में मौसम विभाग शुरू हो गए हैं। पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो गई है। उत्तराखंड, हिमाचल से लेह लद्दाख, जम्मू कश्मीर, गिलगित, बालटिस्तान, मुजफ्फराबाद में भी भारी बर्फबारी देखने को मिल रही है। ऊंची चोटी पर जहां बर्फबारी का सिलसिला जारी है। वहीं नीची तलहटी में भी बारिश जारी है। राजधानी दिल्ली में भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है। इसको लेकर Alert जारी कर दिया गया। दिल्ली के कई क्षेत्रों में जहां आसमान में बादल छाए रहेंगे। वही तेज हवा चलने के साथ आंधी का भी जारी किया गया है। दिल्ली वासियों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

बिहार में मौसम में बदलाव 

बिहार में मौसम में बदलाव देखे जा रहे हैं मौसम का मिजाज बदल दिया है। मुजफ्फरनगर में आम और लीची के मंदिर को काफी नुकसान पहुंचाया। शुक्रवार की सुबह से ही तेज बारिश सहित ओलावृष्टि देखने को मिली। वहीं बारिश के साथ ही 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही। कई जगह पर मध्यम तो कहीं जगह पर तेज बारिश हुई हैv जिसके कारण लीची के मंजर टूटकर गिरे हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi