IMD Alert : 12 राज्यों में बारिश की चेतावनी, पर्वतीय राज्यों में हिमपात, पश्चिमी विक्षोभ सहित 5 मौसम प्रणालियाँ सक्रिय, मॉनसून के एंट्री की तारीख तय, यहां बढ़ेगा तापमान, जानें दिल्ली-UP-बिहार पर पूर्वानुमान

IMD

IMD Alert, Today Weather Update : मौसम में परिवर्तन का दौर जारी है। लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहे हैं। वहीं मानसून के दस्तक भी पूर्वानुमान जताया जा रहा है। बता दें कि इस बार मानसून 4 दिन की देरी से केरल के तट पर दस्तक देगा। वहीं जून में भी कई राज्यों में मौसम मेहरबान रहने वाला है। तेज हवा के साथ बारिश और आंधी का पूर्वानुमान जारी किया गया है। इसी बीच कई राज्यों में एक बार फिर से मौसम में बदलाव सहित गरज चमक आंधी की चेतावनी जारी की गई है।

देश की राजधानी में आज आसमान में बादल छाए रहेंगे। वही उत्तर प्रदेश के पश्चिमी इलाके में भी बारिश देखने को मिल सकती है। हालांकि पूर्वांचल में तापमान में इजाफा देखा जाएगा जबकि बिहार,  झारखंड, पश्चिम बंगाल के सभी क्षेत्रों में सूर्य की तपिश पड़ेगी। इसके साथ ही तापमान बढ़कर 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकते हैं। हालांकि सुबह और शाम ठंडी हवा से मौसम में राहत मिली हुई है। क्षेत्रों में हीटवेव का पूर्वानुमान जारी किया गया जबकि राजस्थान, मध्यप्रदेश और क्षेत्रों में स्थिति निर्मित हो सकती है। महाराष्ट्र के क्षेत्रों में हीटवेव जैसी स्थिति निर्मित होने का पूर्वानुमान जताया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi