IMD Alert: 7 राज्यों में बारिश के आसार, दिल्ली समेत 11 में कोल्डवेव-घने कोहरे का अलर्ट, बर्फबारी जारी, 20 के बाद बदलेगा मौसम

imd weather

IMD Alert Today: मकर संक्रांति के बाद देशभर के मौसम में बदलाव आने लगा है। कहीं घना कोहरा तो कहीं शीतलर तो कहीं बारिश-बर्फबारी का असर देखने को मिल रहा है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 19 जनवरी तक उत्तर भारत के राज्यों में शीतलहर और घने कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है। 17-18 जनवरी को भारत के उत्तरी-पश्चिमी और मध्य इलाके में न्यूनतम पारे में 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हो सकती है। दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR Weather) में 16 से 18 जनवरी तक शीतलहर चलने की संभावना है। वही 18 जनवरी को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के आसार है।

इन राज्यों में शीतलहर-कोहरे का अलर्ट

आईएमडी ने दिल्ली में 21 जनवरी तक शीतलहर कोहरे का यलो अलर्ट जारी किया है। 19 से 21 के दौरान घने कोहरे का यलो अलर्ट है। राजस्थान, पंजाब और हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कई हिस्सों में 17 जनवरी तक और उसके बाद 18 जनवरी को अलग-अलग इलाकों में शीतलहर से गंभीर शीत लहर की स्थिति की संभावना है।हिमाचल प्रदेश के ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर और सिरमौर में शीतलहर और कांगड़ा, मंडी व सोलन में घनी धुंध पड़ने की चेतावनी दी गई है। इधर, 18 जनवरी को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के आसार है। यूपी में भी 19 जनवरी तक यही हाल बने रहेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)